हुंडई करा रही ब्लाइंड क्रिकेट सीरीज,नोट कर लें ये तारीखें

हुंडई करा रही ब्लाइंड क्रिकेट सीरीज,नोट कर लें ये तारीखें
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने कॉरपोरेट पहल ‘समर्थ बाय हुंडई’ के तहत इंटरनेशनल बाइलेट्रल ब्लाइंड क्रिकेट सीरीज का ऐलान किया। यह सीरीज हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन के तहत आयोजित कराई जाएगी,जिसका उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना और दिव्यांगों को सशक्त बनाना है। सीरीज में 5 मैच होंगे, जिसमें भारत की मैन्स ब्लाइंड क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका की मैन्स ब्लाइंड क्रिकेट टीम से होगा।

यह मैच 11 से 15 मार्च 2024 तक नई दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में होंगे। अगर आपको यह मैच देखने हैं तो इन डेट्स को दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में जाकर देख सकते हैं। क्रिकेट सीरीज का आयोजन ‘क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया’ के साथ मिलकर HMIF का एनजीओ पार्टनर ‘समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड’ करेगा।

इसके बारे में हुंडई मोटर इंडिया के एवीपी एंड वर्टिकल हेड (कॉरपोरेट अफेयर्स) पुनीत आनंद ने कहा, ‘ग्लोबल विजन ‘प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी’ के तहत HMIL ने नवंबर, 2023 में समर्थ पहल की शुरूआत की थी। इस पहल का उद्देश्य दिव्यांगों के प्रति जागरूकता बढ़ाना, उन्हें सशक्त करना और उनके लिए ज्यादा समावेशी समाज बनाना है।”

उन्होंने कहा, “भारत में क्रिकेट मात्र एक खेल नहीं है, यह सभी को एक धागे में पिरोने वाला आयोजन है। इसीलिए, हमने दिव्यांगों को मजबूत करने और समाज में उनके प्रति समानता लाने के लिए ब्लाइंड क्रिकेट को माध्यम के रूप में चुना है। हमें भारत और श्रीलंका के बीच इंटरनेशनल बाइलेट्रल ब्लाइंड क्रिकेट सीरीज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

इसके बारे में क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (सीएबीआई) के चेयरमैन डॉ महंतेश जी किवादासन्नवर ने कहा, ‘ब्लाइंड क्रिकेट को बढ़ावा देने वाली इस पहल के लिए साझेदारी की हमें खुशी है। दुबई में क्रिकेट सीरीज जीतते हुए हमने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और आगामी टूर्नामेंट में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।’

इसे भी पढ़े   बनारस के हज यात्रियों के लिए खुशखबरी, हज खर्च में 18,299 रुपये की होगी बचत, जानिए कैसे?

इंडियन मैन्स ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान दुर्गा राव टोम्पाकी ने कहा, ‘मैं देश के लिए खेलने का मौका देने के लिए हुंडई मोटर इंडिया, क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया और समर्थनम ट्रस्ट फॉर द डिसेबल्ड का धन्यवाद करना चाहता हूं।’


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *