पेपर खराब होने पर इंटर की छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान,जांच शुरू

पेपर खराब होने पर इंटर की छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान,जांच शुरू
ख़बर को शेयर करे

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में इंटर की छात्रा ने बुधवार को केमिस्ट्री का पेपर खराब होने के बाद देर रात आत्महत्या कर ली। परिजन ने पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का दाह संस्कार कर दिया। हत्या की सूचना पर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो दाह संस्कार हो चुका था। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।

मामला बेलीपार थाना क्षेत्र के कुसमौल गांव का है, जहां राधेश्याम मौर्य की बेटी खुशी यूपी बोर्ड के तहत इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रही थी। बुधवार को रसायन विज्ञान का पेपर था, जिसके खराब होने पर वह परेशान थी। रात को साड़ी का फंदा बनाकर पंखे की कुंडी से लटक कर उसने जान दे दी। सुबह जब परिजन को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को बगैर सूचना दिए ही शव को फंदे से उतारा और उसका दाह संस्कार कर दिया।

इस बीच किसी ने बेलीपार पुलिस को सूचना दी कि छात्रा की हत्या कर उसकी लाश जला दी गई है। सूचना मिलते हैं पुलिस के कान खड़े हो गए,पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची तो छात्रा का दाह संस्कार हो चुका था। परिजन से पूछताछ में जो मामला सामने आया है उसके अनुसार रसायन विज्ञान का पेपर खराब होने से क्षुब्ध छात्रा ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। लेकिन गांव में कई प्रकार की चर्चाऐं हो रही हैं।

मामले में एसपी साउथ जितेंद्र कुमार का कहना है कि बेलीपार थानेदार की जांच और स्वजनों से पूछताछ में पता चला है कि छात्रा पेपर खराब होने के कारण बेहद परेशान थी, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या की है। स्वजन ने बताया कि हड़बड़ी में सूचना नहीं दे पाए हैं। फिलहाल प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच की जाएगी।

इसे भी पढ़े   दीपेश भान का निधन और विवेक अग्निहोत्री की बॉलीवुड को सलाह

ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले भी सामने आया है, जब सीबीएसई बोर्ड में 12वीं की परीक्षा दे रही एक छात्रा ने पेपर खराब होने पर परीक्षा केंद्र की दूसरी मंजिल से कूद कर जान देने की कोशिश की थी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उसकी हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया था।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *