केरल में खिला पहली बार कमल,सुरेश गोपी जिन्होंने BJP को दिया इतराने का मौका

केरल में खिला पहली बार कमल,सुरेश गोपी जिन्होंने BJP को दिया इतराने का मौका
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार सुरेश गोपी ने केरल की त्रिशूर लोकसभा सीट पर बड़ी जीत हासिल की है। इसके साथ ही इतिहास में पहली बार बीजेपी ने केरल में अपना खाता खोला है। इस चुनाव में सुरेश गोपी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाकपा के वी एस सुनील कुमार को 75079 मतों से हराया है। ECI के वेबसाइट के अनुसार, सुरेश गोपी को 4,09,239 वोट मिले, जबकि सुनील कुमार को 3,31,538 वोट मिले। त्रिशूर लोकसभा सीट पर तीसरे नंबर पर कांग्रेस के मुरलीधरन रहे, जिन्हें 3,22,995 वोट मिले।

त्रिशूर लोकसभा सीट पर सुरेश गोपी की यह जीत भाजपा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। त्रिशूर उन सीटों में से एक है जिस पर बीजेपी ने इस चुनाव पर अपना ध्यान केंद्रित किया था। इस लोकसभा चुनाव से पहले सुरेश गोपी 2019 के लोकसभा चुनाव और फिर 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में त्रिशूर से हार गए थे।

कौन हैं सुरेश गोपी?
सुरेश गोपी लोकसभा चुनाव 2024 में केरल के त्रिशूर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं। 65 साल के गोपी का जन्म अलप्पुझा में हुआ था। उनके तीन छोटे भाई हैं- सुभाष गोपी, सुनील गोपी और सानिल गोपी। कोल्लम में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, सुरेश गोपी ने जूलॉजी में B।Sc और अंग्रेजी साहित्य से M।A डिग्री हासिल की।

1965 में शुरु किया एक्टिंग करियर
सुरेश गोपी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1965 में एक बच्चे के रूप में की थी। सुरेश गोपी ने मणिचित्राथाझु, ए नॉर्दर्न स्टोरी ऑफ वेलोर और ओरु सीबीआई डायरी कुरिप्पु सहित कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया है। उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनका पेशा सिनेमा कलाकार के रूप में लिस्ट किया गया है। उनकी कुल घोषित संपत्ति 18।6 करोड़ रुपये है, जिसमें 8।9 करोड़ रुपये चल संपत्ति और 9।7 करोड़ रुपये अचल संपत्ति शामिल है। उनकी कुल घोषित आय 4।6 करोड़ रुपये है, जिसमें से 4।4 करोड़ रुपये खुद की आय है। सुरेश गोपी पर कुल 1।3 करोड़ रुपये की देनदारी है।

इसे भी पढ़े   दक्षिण कोरिया में भीषण सड़क हादसा,तीन स्कूली बसें आपस में टकराईं,बच्चों सहित 80 से अधिक लोग घायल

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *