‘हर समय साम्प्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकते…’ कर्नाटक-कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर कसा तंज

‘हर समय साम्प्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकते…’ कर्नाटक-कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर कसा तंज

नई दिल्ली | राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव परिणाम से सबक यह है कि कोई एक ही उत्पाद को बार- बार नहीं बेच सकता, एक ही झूठ नहीं दोहरा सकता और हर समय सांप्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकता।

कांग्रेस ने 135 सीटों पर दर्ज की जीत
दरअसल, कर्नाटक में 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने 224 सीटों में से 135 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमशः 66 और 19 सीटें हासिल कीं।

‘एक ही झूठ को नहीं दोहरा सकते’
सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, “कर्नाटक के परिणाम से सबक: आप हर समय एक ही उत्पाद को नहीं बेच सकते, एक ही झूठ को नहीं दोहरा सकते, विष नहीं उगल सकते, एक भ्रष्ट सरकार के साथ गठंबधन कर दूसरे को भ्रष्ट नहीं कह सकते और साम्प्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकते!” इससे पहले रविवार को, सिब्बल ने कांग्रेस से राज्य में अगले पांच वर्षों के लिए खुले, ईमानदार और गैर-भेदभावपूर्ण होकर लोगों का दिल जीतने का आग्रह किया था।

सिब्बल ने पिछले साल मई में छोड़ी कांग्रेस
यूपीए 1 और 2 के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ शुरू किया।

इसे भी पढ़े   देश को मिली पहली नेजल वैक्सीन,भारत बायोटेक की इंट्रानैसल को DCGI ने दी मंजूरी

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *