कोहरे की चपेट में काशी! सुबह घना कोहरा

कोहरे की चपेट में काशी! सुबह घना कोहरा

वाराणसी | शहरी और ग्रामीण इलाकों में सोमवार की सुबह मौसम में बदलाव देखने को मिला। पिछले सप्ताह की तरह ही एक बार फिर घना कोहरा देखने को मिला। इस वजह से धूप भी सुबह 9 बजे के बाद ही देखने को मिला। हालांकि दोपहर बाद बादलों की आवाजाही भी दिखी, इस वजह से धूप का असर कम रहा। 

मंगलवार को पछुआ हवा में नमी थोड़ी अधिक रही, जिस वजह से ठंड भी ज्यादा रही। मौसम में बदलाव का असर तापमान में देखने को मिला। रविवार को अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस की तुलना में सोमवार को कम होकर 25.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस की जगह 11.5 रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडे ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल समेत अन्य पहाड़ी इलाकों में एक बार फिर बर्फबारी होने लगी है। इस वजह से ही 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिमी नम हवाएं चल रही हैं। इधर दो-तीन दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने के आसार हैं। 

 

कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन में असर पड़ रहा है। सोमवार को बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन 9:37 घंटे लेट रही है। इसी तरह हिमगीरी एक्सप्रेस 4:44 घंटे, अर्चना सुपरफास्ट एक्सप्रेस 4:34 घंटे, दून एक्सप्रेस 4:33 घंटे, हावड़ा अमृतसर मेल 3:55 घंटे, गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस 3:50 घंटे, कोलकाता एक्सप्रेस 2:40 घंटे, गंगा सतलुज एक्सप्रेस 1:57 घंटे लेट रही। 

सुबह सात बजे से सड़कों पर उतरेंगी ई-बसें 

कोहरे को देखते हुए ई-बस की समय सारिणी में बदलाव किया गया है। अब ये बसें सुबह तीन बजे की बजाए सुबह सात बजे से सड़कों पर उतरेंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा के मुताबिक कोहरे में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यह ई-बसों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है।

इसे भी पढ़े   जेडीएस नेता शिवानंद पाटिल का निधन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *