मुख्तार अंसारी की बीवी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

मुख्तार अंसारी की बीवी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी
ख़बर को शेयर करे

 प्रयागराज |  यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की बीवी आफसा अंसारी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से यह कार्रवाई की गई है। आफसा अंसारी के विदेश भागने की आशंका थी, जिसके मद्देनजर लुक आउट नोटिस जारी करवाया गया है।

 मनी लांड्रिंग के मुकदमे में ईडी आफसा अंसारी से भी पूछताछ करने वाली है। साथ ही उसके नाम की चल व अचल संपत्तियों का पता लगा रही है। इससे पहले ईडी ने मुख्तार के भाई व सांसद अफजाल अंसारी, साला आतिफ रजा समेत कई को समन जारी किया था। सभी का मनी लांड्रिंग के केस में बयान दर्ज किया जाएगा और उनके मकान, प्रतिष्ठान से बरामद दस्तावेज, उपकरण के संबंध में पूछताछ की जाएगी।

ईडी की इस सख्ती से माफिया मुख्‍तार अंसारी के करीबियों में खलबली मची हुई है। कुछ दिन पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुख्तार अंसारी करीबियों के ठिकानों पर सर्च आपरेशन चलाया था। गाजीपुर में पांच, लखनऊ में चार और दिल्ली में तीन स्थानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान बड़ी संख्या में अचल संपत्ति, लेनदेन से जुड़ी फाइल, करीब 10 मोबाइल, लैपटाप व इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद हुए थे। इन दस्तावेजों से पता चला है कि रिश्तेदार और करीबी किस तरह से माफिया मुख्तार की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने अवैध तरीके से काम कर रहे थे। ऐसे सभी लोगों से पूछताछ के लिए नोटिस जारी की गई थी।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   अलका याग्निक को हुई रेयर बीमारी,बॉलीवुड सिंगर्स और फैंस मांग रहे दुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *