मध्य प्रदेश बड़ा हादसा,इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ प्लेन, ट्रेनी पायलट घायल

मध्य प्रदेश बड़ा हादसा,इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ प्लेन, ट्रेनी पायलट घायल
ख़बर को शेयर करे

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा हादसा हो गया है। गुना में हवाई पट्टी पर एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी सामने आ रही है कि इस दुर्घटना में एक ट्रेनी महिला पायलट घायल हो गई है। प्लेन क्रैश होने का कारण इंजन का फेल होना बताया गया है। जिसके चलते प्लेन की गुना में इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही थी। इसी दौरान प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सागर से उड़ा था प्लेन
बताया जा रहा है कि यह ट्रेनी विमान आज सुबह मध्य प्रदेश के सागर जिले से उड़ा था,जिसे नीमच में लैंडिंग करना था, लेकिन इंजन में खराबी आने की वजह से ट्रेनी पायलट ने गुना के एरोड्रम पर प्लेन को उतारने की परमिशन मांगी थी, परमिशन मिलने के बाद इसे रनवे पर उतारा जा रहा था, लेकिन रनवे पर उतरते वक्त प्लेन अचानक से पेड़ से टकरा गया और तालाब किनारे झाड़ियों में गिर गया। इस घटना में ट्रेनी महिला पायलट घायल हुई है। घटना बुधवार शाम चार बजे की बताई जा रही है।

मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम
घटना की जानकारी मिलते ही गुना जिले की प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। जिस जगह पर प्लेन क्रैश हुआ था, उसे सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान एयरक्राफ्ट Cessna 172 था, जिसमें सिंगल इंजन होता है। गुना जिले के एसआई चंचल मिश्रा के मुताबिक यह घटना शाम चार बजे के आसपास की बताई गई है। ट्रेनी प्लेन में कुछ खराबी होने की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान यह क्रैश हुआ है।

इसे भी पढ़े   सचिवालय के उद्घाटन में निमंत्रण तक नहीं मिला-तेलंगाना राज्यपाल

बताया जा रहा है कि जो प्लेन क्रैश हुआ है वह चाइम्स एविएशन एकेडमी का था, यह कंपनी सागर जिले के ढाना में एयरक्राफ्ट उड़ाने की ट्रेनिंग देती है। बता दें कि सागर जिले के ढाना में हवाई पट्टी बनी हुई है, जहां पर प्लेन उतरते हैं। इसी हवाई पट्टी से यह प्लेन सागर से नीमच के लिए उड़ा था। इस प्लेन को ट्रेनी महिला पायलट नैंसी मिश्रा उड़ा रही थी।

पूरी तरह से टूट गया प्लेन
प्लेन क्रैश होने की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें तालाब किनारे गिरा हुआ प्लेन पूरी तरह से टूटा हुआ दिखा है। ऐसे में घटना के बाद फायर फाइटर वाहन भी मौके पर भेजे गए हैं, क्योंकि हादसे के बाद एयरक्राफ्ट पूरी तरह से टूटा दिख रहा है, यहां तक कि पहिए भी प्लेन से अलग हो गए हैं। फिलहाल घटना के बाद प्रशासन मौके पर अलर्ट बना हुआ है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *