Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरेंमुरादाबाद में मुस्लिम कारोबारी से मॉब लिंचिंग,'जय श्रीराम' नहीं बोलने पर कपड़े...

मुरादाबाद में मुस्लिम कारोबारी से मॉब लिंचिंग,’जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर कपड़े उतारकर बेल्ट से पीटा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले एक कारोबारी के साथ मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई हैं। दिल्ली से मुरादाबाद आते समय पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ गुंडों ने व्यापारी के साथ लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद रेलवे पुलिस ने दो आरोपियों को बरेली स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित व्यापारी मुरादाबाद के रहने वाले हैं।

पीड़ित व्यापारी आसिम हुसैन का कहना है कि वो पीतल का कारोबार करते हैं और इसी सिलसिले में दिल्ली गए थे। दिल्ली से वापस लौटते समय वो पद्मावत एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवाल थे। जब ये ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकी, तो इसमें कुछ युवक बोगी में आ घुसे और उन्होंने चलती ट्रेन में उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि हमलवार उनकी दाढ़ी पकड़ कर उन्हें चोर बताने लगे और पीटने लगे।

हमलावरों ने ‘जय श्रीराम के नारे’ लगाने को कहा
आसिम हुसैन ने बताया हमलावरों ने उनसे जय श्री राम के नारे लगाने के लिए कहा और जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उन्होंने कपड़े उतार कर उन्हें बुरी तरह बेल्टों से पीटना शुरू कर दिया और तब तक पीटते रहे जब तक वह बेहोश नहीं हो गए। उन्होंने कहा कि घटना के समय ट्रेन की बोगी में भीड़ बहुत थी लेकिन किसी ने भी उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की और दबंग उन्हें मारते रहे, जिसके बाद वो बेहोश हो गए। इस बीच मुरादाबाद स्टेशन के पास जब ट्रेन पहुंची तो किसी ने उसे प्लेटफार्म से पहले ही ट्रेन से फेंक दिया।

रात के समय वो अपने किसी परिचित की मदद से घर पहुंचे। उन्होंने डर की वजह से इस घटना की पुलिस ने भी शिकायत नहीं दर्ज कराई। लेकिन इस पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो को देखने के बाद रेलवे पुलिस भी हरकत में आई।

दो आरोपी बरेली से गिरफ्तार
जीआरपी मुरादाबाद के सीओ का कहना है की ट्रेन में लिंचिंग की घटना को अंजाम देने वाले दो युवकों को बरेली रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,लेकिन इस मामले में पीड़ित सामने नहीं आया था इसलिए पुलिस को पीड़ित का इंतजार था। वहीं दूसरी तरफ वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित व्यापारी ने भी मुरादाबाद जीआरपी में अपने साथ हुई घटना की शिकायत कर दी है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित ने जो शिकायत की है उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। ये घटना गंभीर,है इसलिए इस पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है वहीं दूसरी तरफ घटना का वीडियो वायरल होने के बाद डरे सहमे पीड़ित ने सामने आकर जो घटना बताई है उससे ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img