हमास की क्रूरता को फेल करती मां की ममता… अनाथ बच्चों के लिए ब्रेस्ट मिल्क दान कर रहीं इजरायली महिलाएं

हमास की क्रूरता को फेल करती मां की ममता… अनाथ बच्चों के लिए ब्रेस्ट मिल्क दान कर रहीं इजरायली महिलाएं
ख़बर को शेयर करे

इजरायल। इजरायल और हमास के बीच चल रहे इस युद्ध में अगर किसी का नुकसान हो रहा है तो वो सिर्फ और सिर्फ आम लोगों को। ये वो आम लोग हैं, जिनकी पूरी जिंदगी तहस-नहस हो रही है। छोटे मासूम बच्चों की दुनिया आंखें पूरी तरह खोलने से पहले ही खत्म हो गई। मां-बाप के सामने हमास आतंकियों ने छोटे बच्चों का कत्ल कर दिया। हमास की क्रूरता ने ना जाने कितने बच्चों को अनाथ कर दिया। जो बच्चे सिर्फ मां का दूध पीकर ही अपना पेट भरते थे, उनसे उनकी मां छीन ली गई। वो कहते हैं ना कि मां कि ममता अपना और पराया नहीं देखती है। इजरायल की माताएं ऐसा ही कुछ मिसाल दे रही हैं।

कई नवजात अपनी मां से हुए दूर
इजरायल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर किए गए पोस्ट के अनुसार देश भर में इजरायली महिलाएं दक्षिणी इजरायल के उन बच्चों के लिए अपना दूध दान कर रही हैं जिनकी माताओं की हत्या या किडनैपिंग हुई है या जो अभी तक लापता हैं। इससे दर्दनाक और क्या हो सकता है कि आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में महिलाएं और बच्चे अपनी जिंदगी गंवा रहे हैं।

ऐसे में इजरयली की महिलाओं ने उन बच्चों के लिए अपना
इजरायल और हमास के बीच 19वें दिन भी युद्ध आक्रामक तरीके से आगे बढ़ रहा है। इस बीच आंकड़े ये बता रहे हैं कि हमास ने इजरायल के ऊपर अबतक 7500 रॉकेट दागे हैं। इसके साथ ही इजरायल ने हमास के खिलाफ हजारों बम गिराए हैं। जमीनी तौर पर दृश्य बेहद भयावह है।

इसे भी पढ़े   Bhu में छात्रों का उग्र प्रदर्शन कुलपति का पुंतला फूंका

7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने जिस कायरता के साथ हमास पर हमला किया उसके बाद से इजरायल एक बात लगातार दोहरा रहा है कि ‘हमास को पूरी तरह से खत्म करेंगे’। इजरायल ने कहा कि हमास ने 7 अक्टूबर को जो हमला किया वो हम कभी नहीं भूलेंगे और ना ही दुनिया को भूलने देंगे। इजरायल की तरफ से किए गए इस हमले में 5 हजार 719 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 2000 बच्चे और 1400 महिलाएं हैं।

कुल आंकड़ें की बात करें तो इस युद्ध में कुल 6500 लोगों की मौत हुई है, इनमें 1400 इजरायली और 5087 फिलिस्तीन की ओर मारे गए हैं। आम नागरिकों की मौत के आंकड़ें बता रहे हैं कि फिलिस्तीन में क्या हाल है। जिस हिसाब से इजरायल के साथ महाशक्ति आकर खड़े हो रहे हैं, उससे उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में ये युद्ध और भी भयावह होने जा रहा है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *