बांग्लादेश के लापता सांसद का कोलकाता में मर्डर,डेड बॉडी गायब..ढूंढ रही पुलिस

बांग्लादेश के लापता सांसद का कोलकाता में मर्डर,डेड बॉडी गायब..ढूंढ रही पुलिस
ख़बर को शेयर करे

बांग्लादेश। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की पार्टी के एक सांसद अनवारुल अजीम अनार का कोलकाता में मर्डर हो गया है। ये सांसद कोलकाता में इलाज कराने आए थे लेकिन 18 मई से लापता हो गए थे। इनको बुधवार को कोलकाता में मृत पाया गया है लेकिन चौंकाने वाई बात है कि उनकी डेड बॉडी गायब हो गई है। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका में एक संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि सांसद की हत्या कोलकाता में की गई है।

सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं
उधर बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को बांग्लादेश से ही गिरफ्तार किया है। बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा कि अब तक हमें पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं। यह एक सुनियोजित हत्या थी। शव के ठिकाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक इसके बारे में पता नहीं चला है।

क्या बोले बांग्लादेश के गृह मंत्री?
न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री ने कहा कि हम जल्द ही इसके बारे में विस्तृत जानकारी दे पाएंगे। उन्होंने यह जरूर कहा कि भारतीय पुलिस मामले में सहयोग कर रही है। जानकारी के मुताबिक 12 मई को भारत में प्रवेश करने वाले बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम को आखिरी बार 13 मई की दोपहर को देखा गया था जब वह दोस्तों के साथ मेडिकल जांच के लिए कोलकाता के पास बिधाननगर स्थित एक घर में गए थे।

इसे भी पढ़े   अब दिल्ली नहीं आएंगे पाक के रक्षा मंत्री,27-28 अप्रैल को होगी रूस भारत चीन की बैठक

13 मई से कोई संपर्क नहीं हो पाया
कोलकाता के बिधाननगर में उनके एक पारिवारिक मित्र ने बताया कि सांसद अनवारुल अजीम अनार ने कहा था वे दिल्ली की यात्रा करेंगे, लेकिन 13 मई के बाद से उनके साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया है। ढाका में उनके परिवार और उनके दोस्त के साथ केवल मोबाइल संदेशों का आदान-प्रदान हुआ है। इसके बाद उनके अचानक कथित रूप से गायब होने से चिंतित, सांसद के पारिवारिक मित्र, गोपाल विश्वास को सांसद की बेटी ने लापता होने की बात बताई थी।

मामले की जांच शुरू
इसके बाद बिधाननगर के बारानगर पुलिस स्टेशन में एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई। इसी बीच पता चला कि 16 मई की सुबह अनवारुल अजीम ने अपने पीए को फोन किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। बाद में, जब उनके पीए ने उन्हें फ़ोन किया तो संपर्क स्थापित नहीं हो पाया। 18 मई, 2024 की शिकायत के अनुसार सांसद की बेटी ने गोपाल विश्वास को फोन किया, और कहा मैं अपने पिता के साथ संपर्क स्थापित नहीं कर पाई। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *