Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरें'कांग्रेस छोड़ो BJP जोड़ो',Goa में कांग्रेस झटका, 11 में से आठ विधायक...

‘कांग्रेस छोड़ो BJP जोड़ो’,Goa में कांग्रेस झटका, 11 में से आठ विधायक भाजपा में हुए शामिल

Updated on 14/September/2022 4:57:49 PM

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोवा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बता दें,बुधवार को गोवा कांग्रेस के 11 विधायकों में से आठ ने भाजपा का दामन थाम लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में आठों विधायक भाजपा में शामिल हुए।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए, पूर्व नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो ने बताया, “हमने कांग्रेस विधायक दल को भाजपा में विलय करने का निर्णय लिया है। हमने एक बैठक की और एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार किया, जिस पर सभी ने हस्ताक्षर किए और विधानमंडल सचिवालय को दिया। हमने विलय की एक प्रति माननीय मुख्यमंत्री को उनके केबिन में दी।”

भाजपा में शामिल होने के बाद माइकल लोबो ने कहा,
कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत कन्याकुमारी से कश्मीर तक की है। गोवा से हमने कांग्रेस छोड़ो और भारतीय जनता पार्टी को जोड़ो शुरु किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार को हम आगे लेकर जाएंगे।

8 कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की पुष्टि करते हुए सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, “माइकल लोबो, दिगंबर कामत और अन्य ने नए भारत के निर्माण और गोवा के विकास के लिए पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप सरकार से हाथ मिलाया है। उनके समर्थन के लिए मैं स्वागत करता हूं। “

इसी साल गोवा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस दलबदल को लेकर चिंतित थी क्योंकि 2017 के चुनाव में उसके टिकट पर चुने गए 17 में से 15 विधायक अन्य दलों में शामिल हो गए थे। इसने अपने सभी चुनावी उम्मीदवारों को एक मस्जिद, चर्च और मंदिर में दलबदल विरोधी शपथ लेने के लिए भी मजबूर किया था।

आज भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो, उनकी पत्नी दलीला लोबो, केदार नाइक,राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा, संकल्प अमोनकर और रोडोल्फो फर्नांडीस शामिल हैं। खास बात ये है कि दलबदल विरोधी लागू नहीं होगा क्योंकि वे कांग्रेस विधायक दल के 2/3 सदस्य हैं। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी को कांग्रेस को “बचाने” पर ध्यान केंद्रित करने की सालह दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img