राहल गांधी ने आमरण अनशन पर बैठे डा ओमशंकर से बात की

राहल गांधी ने आमरण अनशन पर बैठे डा ओमशंकर से बात की
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी(जनवार्ता)।कांग्रेस के शीर्ष नेता एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फोन पर चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के हृदय रोग विभागाध्यक्ष एवं संस्थान से गंभीर शिकायतों के लेकर लगातार अनशन सत्याग्रह पर बैठे डा.ओम शंकर से लंबी बातचीत की। उन्होंने उनके मुद्दों को राष्ट्रीय फलक पर उठाने के आश्वासन के साथ उनके संघर्ष के प्रति अपना तथा कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन का समर्थन व्यक्त किया।

वाराणसी के इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय द्वारा संज्ञान कराये जाने पर राहुल गांधी ने फोन मिलवा कर डा.ओम शंकर से दस मिनट तक बातचीत की, उनके मुद्दों को विस्तार से समझा और इस संदर्भ में एक नोट ईमेल पर भिजवाने का भी आग्रह किया। श्री गांधी ने कहा कि मुझे संज्ञान होता, तो मैं आज की जनसभा में भी इस पर चर्चा करता और निश्चित रूप से आगे इन मुद्दों को उठाता रहूंगा। इंडिया सरकार बनने पर बेशक इस मुद्दे पर प्राथमिकता के साथ कार्रवाई भी होगी।
डा. ओम शंकर ने उन्हें पोस्ट कोविड दौर में हृदय रोगियों की बढ़ी संख्या के दबाव और संस्थान एवं बीएचयू प्रशासन के उसके तकाजे के अनुरूप मरीजों के बेड आबंटन में हीला हवाली कर लोगों के जीवन से खिलवाड़ के दुराग्रह के साथ संस्थान के भ्रष्टाचार, उसे कुलपति के संरक्षण आदि का भी संज्ञान कराया। साथ ही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के जन अधिकार एवं उसके सार्थक क्रियान्वयन की लोककल्याणकारी नीति एवं कार्यक्रमों आदि पर भी चर्चा हुई। श्री गांधी ने डा.ओम शंकर के सत्याग्रह को समर्थन के साथ उनके लिये शुभकामना भी व्यक्त की।

इसे भी पढ़े   अरब सागर में लाइबेरिया के जहाज के अपहरण की कोशिश,भारतीय नेवी ने की नाकाम

इससे पूर्व आज प्रो ओम शंकर से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और इंडिया मेंशामिल बिहार के नेतापप्पू यादव ने भी मुलाकात कर समर्थन दिया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *