महाराष्ट्र में बंगाल मॉनिटर छिपकली से रेप, 4 गिरफ्तार

महाराष्ट्र में बंगाल मॉनिटर छिपकली से रेप, 4 गिरफ्तार
ख़बर को शेयर करे

महाराष्ट्र के सह्यादारी टाइगर रिजर्व में एक मॉनिटर छिपकली के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया। (प्रतिनिधि छवि / विकिमीडिया कॉमन्स)

महाराष्ट्र के वन अधिकारियों ने सह्यादारी टाइगर रिजर्व में एक बंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में चार शिकारियों को गिरफ्तार किया है। वन अधिकारियों को घटना की जानकारी तब हुई जब उन्होंने आरोपी का मोबाइल चेक किया।

महाराष्ट्र के गोठाणे गांव के पास सह्यादारी टाइगर रिजर्व में एक बंगाल मॉनिटर छिपकली से कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शिकारियों के रूप में पहचाने गए आरोपी ने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्यादरी टाइगर रिजर्व के कोर जोन में कथित तौर पर प्रवेश किया और घिनौना अपराध किया।

उनकी पहचान संदीप तुकरम, पवार मंगेश, जनार्दन कामटेकर और अक्षय सुनील के रूप में हुई है। महाराष्ट्र वन विभाग ने आरोपी के मोबाइल फोन की जांच की और घटना के बारे में पता चला। अधिकारियों को उस अधिनियम की रिकॉर्डिंग मिली जिसमें आरोपी को मॉनिटर छिपकली के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करते दिखाया गया था।

सांगली फॉरेस्ट रिजर्व में तैनात वन अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों का पता लगाया, जिसमें उन्हें जंगल में घूमते देखा जा सकता है. घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि तीन आरोपी कोंकण से कोल्हापुर के चंदोली गांव में शिकार के लिए आए थे.

घटना से हैरान वन अधिकारी आरोपी के खिलाफ आरोपों पर चर्चा करने के लिए भारतीय दंड अदालत में मामले को उठाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े   14वीं क‍िस्‍त से पहले कृष‍ि मंत्री ने दी खुशखबरी,14 करोड़ क‍िसानों की बल्‍ले-बल्‍ले

अनवर्स के लिए, बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक आरक्षित प्रजाति है। अगर दोषी ठहराया जाता है, तो आरोपी पर सात साल की कैद का आरोप लगाया जा सकता है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *