नूंह हिंसा के बाद ताबड़तोड़ एक्शन,अब तक 176 गिरफ्तार,जुमे की नमाज पर पुलिस अलर्ट

नूंह हिंसा के बाद ताबड़तोड़ एक्शन,अब तक 176 गिरफ्तार,जुमे की नमाज पर पुलिस अलर्ट
ख़बर को शेयर करे

हरियाणा। हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद शांति बहाल करने के प्रयास तेजी से किए जा रहे हैं। पुलिस एक के बाद एक एक्शन ले रही है। घटना में संलिप्त आरोपियों पर ताबतोड़ कार्रवाई हो रही है। मामले में अब तक 176 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। नूंह में अब भी धारा-144 लागू है। इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है।

नूंह में शांति बहाली का प्रयास
जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट
RAF के जवानों का फ्लैग मार्च

जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट
आज शुक्रवार है जुमे की नवाज को दखते हुए नूंह में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट मोड में है। CCTV कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। RAF के जवानों की भी तैनाती की गई है। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं।

93 FIR और 176 लोगों को गिरफ्तार
हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने बताया कि राज्य में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की दंगा रोधी इकाई रैपिड एक्शन फोर्स का एक केंद्र जल्द ही नूंह में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा में सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में कुल 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पांच जिलों में 93 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें नूंह में 46 और गुरुग्राम में 23 प्राथमिकी शामिल हैं।

इसे भी पढ़े   नामीबिया के बाद अब भारत पहुंचे 12 अफ्रीकन चीते,विमान C-17 ग्लोब मास्टर से लाए गए ग्वालियर

इंटरनेट सेवा अस्थाई तौर पर बंद
कई इलाकों में अब भी बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जिले में धारा 144 अब भी लागू हैं और इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है। गुरुग्राम समेत कुछ जगहों पर शिक्षण संस्थान खोले गए हैं जबकि नूंह,सोहना समेत कई जगहों आज भी शिक्षण संस्थान बंद हैं। नूंह हिंसा में दर्ज FIR से खुलासा हुआ है कि दंगाइयों ने साइबर थाने से रिकॉर्ड नष्ट कर दिए हैं।अपने साथ दंगाई थाने से लैपटॉप और कई रिकॉर्ड उठाकर ले गए। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए 20 राउंड फायरिंग की।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *