नूंह में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन,हिंसा के आरोपी को एनकाउंटर में लगी गोली

नूंह में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन,हिंसा के आरोपी को एनकाउंटर में लगी गोली
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को करीब 22 दिन बीत चुके हैं। मामले में अब भी दंगाइयों की गिरफ्तारी की जा रही हैं। पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है। इसी कड़ी में आज मुठभेड़ के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। नूंह हिंसा में पुलिस का एक्शन जारी है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को तावड़ू स्थित अरावली की पहाड़ियों के खंडहर से गिरफ्तार किया है। नूंह क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी आमिर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। उसको गोली लगी है। आरोपी को इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से एक अवैध देसी कट्टा और 5 कारतूस बरामद किए गए हैं।

ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किए आरोपी
वहीं,नूंह में अब पुलिस की अपील का असर भी दिखने लगा है। कल ग्रामीणों ने हिंसा के पांच आरोपियों को पुलिस को सौंपा। सिंगार के ग्रामीण इन आरोपियों को पकड़कर थाना बिछौर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक,नूंह के डिप्टी कमिश्नर और एसपी ने दोनों समुदायों के लोगों के साथ कई बैठक की थी जिसमें लोगों से हिंसा में शामिल आरोपियों को पुलिस के हवाले करने की अपील की गई थी।

अब तक 280 से ज्यादा गिरफ्तार
बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में बृजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा में 7 लोगों की जान चली गई थी। पुलिस ने इस पूरे मामले में अब तक 61 FIR दर्ज की हैं। साथ ही 280 से ज्यादा दंगाइयों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

इसे भी पढ़े   दुनिया का एकमात्र चिड़ियाघर,जहां हाथी भी करते हैं योग..देखकर यकीन नहीं होगा!

पुलिस का एक्शन जारी
गौरतलब है कि 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के बाद उपद्रवियों ने सिंगार गांव आगजनी और तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने सैकड़ों लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के जरिए आरोपियों की पहचान की है। पुलिस ने इसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *