मार्केट में गिरावट के बीच 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा रेमंड का शेयर,आई गुड न्यूज

मार्केट में गिरावट के बीच 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा रेमंड का शेयर,आई गुड न्यूज
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। शेयर मार्केट में गिरावट के बीच रेमंड लिमिटेड के शेयरों में आज भारी तेजी आई। कंपनी का शेयर बीएसई पर 18% से अधिक की तेजी के साथ 3484.00 रुपये पर पहुंच गया जो इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। कंपनी ने अपने रियल एस्टेट बिजनस का रेमंड रियल्टी लिमिटेड में वर्टिकल डिमर्जर करने की घोषणा की है। इस कारण कंपनी के शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली। इस डिमर्जर के बाद रेमंड लिमिटेड और रेमंड रियल्टी लिमिटेड अलग-अलग लिस्टेड कंपनियों के रूप में काम करेंगी। दोपहर बाद तीन बजे यह 11.29% की तेजी के साथ 3273.95 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

नई कंपनी स्टॉक एक्सचेंजेज में ऑटोमैटिक रूप से लिस्ट होने की मांग करेगी। योजना के मुताबिक रेमंड के शेयरधारक को रेमंड लिमिटेड के प्रत्येक शेयर पर आरआरएल का एक शेयर मिलेगा। ग्रुप ने ग्रोथ के लिए तीन क्षेत्रों लाइफस्टाइल,रियल एस्टेट और इंजीनियरिंग की पहचान की है। रेमंड लिमिटेड के प्रेजिडेंट और एमडी गौतम सिंघानिया ने कहा कि रियल एस्टेट कारोबार को अलग करके एक अलग कंपनी बनाने की यह रणनीति शेयरहोल्डर वैल्यू बढ़ाने की दिशा में एक और कदम है। रेमंड लिमिटेड के मौजूदा शेयरधारकों को नई सूचीबद्ध रियल एस्टेट कंपनी में 1:1 के अनुपात में शेयर मिलेंगे।

रेमंड रियल्टी का बिजनस
रेमंड रियल्टी मुंबई महानगर क्षेत्र में शीर्ष 5 डेवलपर्स में से एक है। इसके पास ठाणे में 100 एकड़ जमीन है। इसमें 11.4 मिलियन वर्ग फीट का RERA-स्वीकृत कार्पेट एरिया है। इसमें से लगभग 40 एकड़ जमीन पर अभी विकास कार्य चल रहा है। ठाणे लैंड बैंक और मौजूदा 4 जेडीए के विकास से कंपनी को 32,000 करोड़ रुपये का संभावित राजस्व प्राप्त होगा। रेमंड ने पहले ही अपने लाइफस्टाइल बिजनस को रेमंड लाइफस्टाइल में डिमर्ज करने की मंजूरी दे दी है। रे ग्लोबल कंज्यूमर ट्रेडिंग को रेमंड लाइफस्टाइल में शामिल किया जाएगा। हाल ही में, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने इस योजना को मंजूरी दी थी।

इसे भी पढ़े   चांग्शा शहर में 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *