इंडियन नेवी में सिविलियन के 910 पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें अप्लाई

इंडियन नेवी में सिविलियन के 910 पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली। इंडियन नेवी सिविलियन भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। इस भर्ती के तहत 910 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये नियुक्तियां चार्जमैन,ट्रेड्समैन मेट और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर होंगी। इंडियन नेवी सिविलियन भर्ती 2023 के तहत ऑनलाइन आवेदन 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 31 दिसंबर 2023 तक कर सकेंगे।

भर्ती डिटेल्स
इंडियन नेवी सिविलियन भर्ती 2023 में चार्जमैन के लिए 42 पद, सीनियर ड्राफ्ट्समैन के लिए 258 पद और ट्रेड्समैन मेट के लिए 610 पद रखे गए हैं।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 295 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं और एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। शुल्क का भुगतान अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे।

आयु सीमा
चार्जमैन और ट्रेड्समैन मेट के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक रखी गई है। जबकि सीनियर ड्राफ्ट्समैन के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष तक रखी गई है। वहीं, आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
चार्जमैन पद के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी और संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, सीनियर ड्राफ्ट्समैन के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं व संबंधित ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकतेहैं। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा।

इसे भी पढ़े   आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को लगा बड़ा झटका,विधानसभा सदस्यता हुए रद्द

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  • अब फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • इसके बाद फीस भरें और फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद फॉर्म की एक प्रति अपने पास रख लें।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *