मैदान पर चौके-छक्के लगाने को तैयार ऋषभ पंत,BCCI ने फिट किया घोषित,दो बॉलर आईपीएल से बाहर

मैदान पर चौके-छक्के लगाने को तैयार ऋषभ पंत,BCCI ने फिट किया घोषित,दो बॉलर आईपीएल से बाहर
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी दी। बोर्ड ने बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रिकेट मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। वह आगामी आईपीएल में खेलेंगे। बीसीसीआई ने यह भी बताया कि फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।

कठिन रिहैबिलिटेशन से गुजरे पंत
बीसीसीआई ने कहा कि 30 दिसंबर 2022 को उत्तराखंड में रूड़की के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद पंत 14 महीने तक कठिन रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरे हैं। उन्हें आईपीएल 2024 के लिए फिट घोषित किया गया है। पंत अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। पिछले सीजन में उनके स्थान पर डेविड वॉर्नर ने कप्तानी की थी और टीम नौवें स्थान पर रही थी।

प्रसिद्ध को क्या हुआ?
प्रसिद्ध कृष्णा के बारे में बीसीसीआई ने कहा कि 23 फरवरी, 2024 को उनके बाएं क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई है। अभी बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे। वह आगामी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

शमी लंबे समय के लिए क्रिकेट से हुए दूर
मोहम्मद शमी ने दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी करवाई। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि शमी जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेलेंगे। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि वह अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले वापसी नहीं कर पाएंगे।

इसे भी पढ़े   ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक,चुनावी रथ से नीचे गिरे CM केसीआर के बेटे केटीआर राव भी लुढ़के

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *