Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंमिर्जापुर में अग्निपथ पर बवाल, भीड़ ने बसों पर किया पथराव,कई यात्री...

मिर्जापुर में अग्निपथ पर बवाल, भीड़ ने बसों पर किया पथराव,कई यात्री घायल,फोर्स तैनात

Updated on 18/June/2022 2:03:37 PM

मिर्जापुर। सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर बवाल और विरोध बढ़ता ही जा रहा है। आज जौनपुर के बाद मिर्जापुर में युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बसों पर पथराव कर दिया। जिसमें सवार कई यात्री घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा। घायलों का स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

रेलवे स्टेशन,रोडवेज परिसर के आसपास सुरक्षा के व्यापक प्रबंध हैं। जगह-जगह पुलिस बल तैनात है। सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। अब तक मिर्जापुर जिले में कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ था। लेकिन शनिवार सुबह 20-25 युवकों ने हाईवे पर पथरिया के पास प्रदर्शन शुरू कर दिया।

अचानक पथराव से मची भगदड़
इस दौरान मिर्जापुर से सवारियों को लेकर कानपुर जा रही किदवई नगर डिपो की बस पर पथराव कर दिया। घटना में बस के शीशे टूट गए और उसमें सवार यात्री घायल हो गए। युवाओं के आक्रोश को देख मौके पर भगदड़ मच गई। बस पर पथराव होने से चीखपुकार मच गई। एक अन्य रोडवेज की बस पर भी पथराव हुआ। सूचना पर पुलिस पहुंची तो प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए।

रेलवे स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील
एडीएम शिव प्रताप शुक्ल, एएसपी सिटी संजय कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे। फिलहाल शांति है। शहर में किसी और स्थान से हंगामे की सूचना नहीं है। वाराणसी, बलिया, जौनपुर जैसे जिलों में उपद्रव को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित मिर्जापुर और विंध्याचल रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस के जवान कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टेशन पर भ्रमण कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img