तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए लाया गया सफदरगंज अस्पताल

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए लाया गया सफदरगंज अस्पताल
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने की शिकायत के बाद आज सोमवार को उन्हें इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल लाया गया है।

सत्येंद्र जैन का 35 किलो वजन हुआ कम
बता दें कि पिछले हफ्ते सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि जेल में सत्येंद्र जैन का वजन करीब 35 किलो कम हो गया है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मांगा जवाब
गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार (18 मई) को सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था। जस्टिस एएस बोपन्ना और हिमा कोहली की बेंच ने ईडी को नोटिस जारी करते हुए जैन को यह स्वतंत्रता दी है कि वह अदालत की वैकेशन बेंच में राहत के लिए अपील कर सकते हैं।

इस दौरान सत्येंद्र जैन की ओर से जिरह करने वाले वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने दलील दी थी कि पूर्व मंत्री का जेल में रहने के दौरान 35 किलो वजन घट गया है और वह कंकाल बनकर रह गए हैं। वह कई बीमारियों से ग्रस्त हैं। वहीं, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने ईडी की ओर से पक्ष अपना पक्ष रखा था।

उन्होंने कहा था कि हम याचिका का विरोध करते हैं। इस पर अदालत ने अगली सुनवाई की कोई स्पष्ट तारीख नहीं दी और कहा था कि राहत के लिए सत्येंद्र जैन वैकेशन बेंच में अपील कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े   बीबीसी डॉक्युमेंट्री पर बैन संविधान के खिलाफ,'सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर 6 फरवरी को सुनवाई

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *