बिहार में Mid-Day Meal में निकला सांप,50 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

बिहार में Mid-Day Meal में निकला सांप,50 बच्चों की बिगड़ी तबीयत
ख़बर को शेयर करे

बिहार। स्कूल के बच्चों को स्वस्थ और पौष्टिक आहार देने के लिए सरकार मिड डे मील योजना में करोड़ों रुपये खर्च करती है। बावजूद इसके सरकार की मंशा को जिम्मेदार लोग पलीता लगा रहे हैं। मिड डे मील में परोसे जा रहे खाने को लेकर अक्सर अलग-अलग जगहों से शिकायतें आती है। अब बिहार में एक सरकारी स्कूल में मिड डे मिल के खाने से सांप मिलने का मामला सामने आया है।

पूरा मामला बिहार के अररिया है। जहां फारबिसगंज के एक सरकारी स्कूल में परोसे गए मिड डे मील में सांप मिला है। जिसे खाने से 50 छात्र बीमार पड़ गए। जबकि मिड डे मील खाने वालों की संख्या इससे अधिक बताई जा रही है। खाने में सांप मिलने की जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इस घोर लापरवाही से स्थानीय लोगों और परिजनों में गुस्से का माहौल है।

जांच के लिए गठित होगी टीम
इस पूरे मामले पर SDM अररिया सुरेंद्र कुमार खुद नजर बनाए हुए हैं। इस घोर लापरवाही पर SDM ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी बच्चे अब सुरक्षित और स्वस्थ्य हैं। खाने में सांप पाए जाने से थोड़ी अफरा-तफरी हुई थी,लेकिन किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। मामले की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी सामने आई लापरवाही
बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील में लापरवाही का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यूपी,बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देश भर से घोर लापरवाही के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले बिहार के छपरा में मिड डे मील में छिपकली मिलने का मामला सामने आया था। जिसे खाने से 30 से ज्यादा बच्चों की हालत खराब हो गई थी। मामला सामने आने के बाद अभिभावकों ने जमकर बवाल किया था। इसी साल पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में भी स्कूल में बच्चों को परोसे गए मिड डे मील में मरा हुआ सांप मिला था। इसे खाने के बाद करीब 30 बच्चों की हातल खराब हो गई थी।

इसे भी पढ़े   सीएम योगी का बड़ा एक्शन:दो डॉक्टरों को किया सस्पेंड

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *