YouTube में जल्द आप गुनगुना कर ढूंढ पाएंगे अपना मनपसंद गाना,तरीका ये होगा

YouTube में जल्द आप गुनगुना कर ढूंढ पाएंगे अपना मनपसंद गाना,तरीका ये होगा
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हम में से कई लोगों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि हम गाने का नाम या वर्डिंग भूल जाते हैं लेकिन उसकी ट्यूनिंग आदि हमें याद रहती है। हम उसी ट्यून को मन में गुनगुनाते रहते हैं जबतक उससे जुड़ा वर्ड या लाइन हमारे दिमाग में न आ जाए। या कई बार हमें गाने के बीच की कुछ लाइन याद रहती है और हम शुरुआत की लाइन भूल जाते हैं। इस स्थिति में गाने को यूट्यूब पर सर्च कर पाना हम सभी के लिए मुश्किल हो जाता है। लेकिन जल्द ये समस्या खत्म होने वाली है।

दरअसल,यूट्यूब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से आप अपने मनपंद गाने को गुनगुना कर ढूंढ पाएंगे। इस फीचर के बारे में जानकारी कंपनी ने अपने ‘यूट्यूब टेस्ट फीचर्स एंड एक्सपेरिमेंट्स’ पेज पर दी है। फिलहाल इस फीचर को वही लोग एक्सेस कर सकते हैं तो जिनके पास एक्सपेरिमेंट पेज का राइट है। नए सांग सर्च फीचर के तहत यूजर को सबसे पहले सांग सर्च करने के लिए गाने की ट्यून या कोई लाइन 3 से 4 सेकंड के लिए गुन गुनानी होगी। इसे सबमिट करने के बाद यूट्यूब उस गाने को खोजेगा और आपके सामने पेश करेगा। फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग फेज में है इसलिए हो सकता है कि ये अभी सही से काम न करें लेकिन कंपनी इसे परफेक्ट बनाने पर काम रही है ताकि लोगों का सर्च एक्सपीरियंस आसान बनाया जा सके। सरल भाषा में आप ऐसे समझ लीजिए कि जैसे अभी आप वॉइस सर्च करते हैं,कुछ ऐसा ही नए फीचर में भी कर पाएंगे।

इसे भी पढ़े   मुख्तार अंसारी के बेटे MLA अब्बास अंसारी को बड़ा झटका,अदालत ने खारिज की जमानत याचिका

इस फीचर पर भी चल रहा काम
यूट्यूब यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए सब्सक्रिप्शन फ़ीड में ‘स्मार्ट आर्गेनाईजेशन सिस्टम’ पर काम कर रहा है। इसके तहत आपको आपके द्वारा सब्सक्राइब किए गए क्रिएटर की कुछ हाल फ़िलहाल की वीडियो एक ही जगह पर दिखेंगी जिससे आपको एक एक कर वीडियो को नहीं ढूंढना पड़ेगा। वर्तमान में अगर आप यूट्यूब पर एक क्रिएटर की हाल फिलहाल की कुछ वीडियो देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस क्रिएटर के पेज पर जाना होता है और वहां एक-एक कर वीडियो देखनी पड़ती है। लेकिन जल्द ये झंझट भी कंपनी कम करने वाली है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *