Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंआजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद हुईं चोरी की किताबें,दीवार तोड़कर...

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद हुईं चोरी की किताबें,दीवार तोड़कर निकाली गईं

Updated on 20/September/2022 5:10:15 PM

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें बरामद हुई हैं। पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से किताबें बरामद की हैं। अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि मदरसा आलिया की किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद हुई हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, साल 2019 में मदरसा आलिया से 9633 किताबें चोरी हुई थीं। इसमें से 6000 किताबें बरामद करने से रह गई थीं।

कथित तौर पर यह बरामदगी सपा विधायक अब्दुल्ला आजम के दो दोस्तों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर की गई है। दोनों पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने पांच फीट गहरे गड्ढे में दबी एक सरकारी सफाई मशीन भी बरामद की है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, 2019 में मदरसा आलिया से किताबें चोरी हो गई थीं।

दीवार तोड़कर निकाली गईं किताबें
अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया, मदरसा आलिया की किताबें जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद हुई हैं। 2019 में मदरसा आलिया से 9633 किताबें चोरी हुई थीं। इसमे से 6000 किताबें बरामद करने से रह गई थीं। दीवार तोड़कर किताबें निकाली गईं।

आजम खान हैं आरोपी
चोरी की इस घटना में आजम आरोपी हैं। जुआ खेलने के एक वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने विधायक अब्दुल्ला आजम के दोस्त सलीम और अनवर को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। जौहर विश्वविद्यालय में खोदी गई नगर पालिका की सफाई मशीन करोड़ों रुपये की बताई जा रही है और इसे रामपुर नगर पालिका ने सपा सरकार के दौरान सफाई के लिए खरीदा था। वही मशीन सोमवार को खुदाई के दौरान बरामद हुई थी।

पुलिस ने इस मामले में वाकर अली खान की शिकायत के आधार पर सपा नेता आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अजहर खान,सुल्तान मोहम्मद खान,अनवर हुसैन,सलीम और तालिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

बता दें कि आजम खान करीब 27 महीने सीतापुर जेल में बंद रहने के बाद मई में जमानत पर रिहा हुए थे। उन पर किताब चोरी, मुर्गी चोरी, मूर्ति चोरी, बिजली चोरी,जमीन हथियाने,जालसाजी और जमीन पर कब्जा करने जैसे करीब 89 मामले दर्ज हैं। वह 2022 का विधानसभा चुनाव जेल से लड़े और जीते।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img