Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़BHU में छात्र ने किया आत्मदाह का प्रयास,सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर हुआ...

BHU में छात्र ने किया आत्मदाह का प्रयास,सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर हुआ बवाल

Updated on 21/September/2022 4:20:02 PM

बीएचयू में सेमेस्टर परीक्षाओं की घोषित तिथि के विरोध में जारी आंदोलन के बीच बीए प्रथम वर्ष के छात्र पंचानन तिवारी ने आत्मदाह का प्रयास किया। बारिश और मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों के कारण अनहोनी टल गई। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को परीक्षा देने या न देने का विकल्प दिया। अब बुधवार को होने वाली भाषा की परीक्षा न देने वाले छात्रों को दोबारा मौका दिया जाएगा। परीक्षा तिथि जल्द जारी होगी। इसके बाद विद्यार्थियों ने धरना खत्म कर दिया। 

सिलेबस और परीक्षा शिड्यूल को लेकर बीएचयू कला संकाय के प्रथम वर्ष के छात्र मंगलवार को दूसरे दिन भी केंद्रीय कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे। रात 8 बजे के आसपास मामला अचानक उस समय गरमा गया जब एलबीएस हॉस्टल में रहने वाले बीए प्रथम वर्ष के छात्र पंचानन तिवारी ने धरनास्थल पर खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया।

छात्र ने माचिस जलाई मगर बारिश के कारण तीली नहीं जली। इतने में सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया और उसके हाथ से माचिस छीन ली। छात्र को जांच के लिए बीएचयू अस्पताल भेज दिया गया। अचानक हुए इस हंगामे की सूचना पर चीफ प्रॉक्टर प्रो. अभिमन्यु सिंह और एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों से बातचीत शुरू की।छात्र अपनी मांगों पर अड़े रहे। उनका कहना था कि बिना पूर्व सूचना और सिलेबस पूरा कराए हुए ही परीक्षा तिथि जारी कर दी गई और तैयारियों के लिए गैप भी नहीं दिया गया। चीफ प्रॉक्टर ने बीएचयू प्रशासन से इसपर बातचीत करने का आश्वासन दिया मगर छात्र नहीं माने।

इसके बाद चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि बुधवार 21 सितंबर को होने वाली भाषा की परीक्षा में न बैठने वाले विद्यार्थियों को दोबारा मौका दिया जाएगा। दोबारा होने वाली परीक्षा किसी भी तरह से बैक या श्रेणी सुधार में नहीं बल्कि मुख्य परीक्षा मानी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img