Thursday, May 26, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयइमरान पर लटकी गिरफ्तार की तलवार,ईशनिंदा के आरोप में केस दर्ज

इमरान पर लटकी गिरफ्तार की तलवार,ईशनिंदा के आरोप में केस दर्ज

Updated on 02/May/2022 4:52:30 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। इमरान खान समेत 150 लोगों पर पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ ईश निंदा का आरोप लगा है। गौरतलब है कि मदीना में इसी हफ्ते शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधि मंडल के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगाए गए थे। पीएमएल-एन का आरोप है कि इरमान खान के इशारे पर ये नारेबाजी की गई है।

इमरान खान के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि इमरान खान ने मदीना में इस तरह की नारेबाजी कर पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद को अपवित्र किया है। मदीना की पवित्र मस्जिद में इस तरह की नारेबाजी से मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई है। एफआईआर में कहा गया है कि शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ नारेबाजी करने के लिए इमरान खान ने अपने 100 से ज्यादा समर्थकों को पाकिस्तान और ब्रिटेन से सऊदी अरब के मदीना भेजा था।

इस मामले पर फैसलाबाद पुलिस का कहना है कि नईम भट्टी नाम के शख्स द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर इस मामले में 100 से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। पाक पुलिस ने पाकिस्तान की दंड संहिता 295ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। इस मामले पर पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने मीडिया से कहा है कि मदीना में नारेबाजी के आरोप में इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा।

एफआईआर में इमरान खान के अलावा पीटीआई के अध्यक्ष और इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी, पूर्व पीएम शाहबाज गुल के पूर्व सलाहकार शेख रशीद,लंदन में इमरान के करीबी अनिल मुसरत और साहिबजादा जहांगीर,पाकिस्तान की नेशनल असंबेली के पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी समेत 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img