बंदर की गोली मारकर हत्या,विरोध करने पर आरोपियों ने पीटा,पोस्टमार्टम के लिए निकाला गया शव

बंदर की गोली मारकर हत्या,विरोध करने पर आरोपियों ने पीटा,पोस्टमार्टम के लिए निकाला गया शव
ख़बर को शेयर करे

कानपुर। यूपी के कानपुर से एक दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है। कानपुर में एक बंदर की एयरगन से गोली मारकर हत्या कर दी गई। बंदर का शव एक रामभक्त की छत पर मृत हालत में पड़ा था। उन्होंने अपने घर के सामने बरगद के पेड़ के नीचे उसे दफना दिया, लेकिन दो दिन बाद उन्हें पता चला कि क्षेत्र के एक दबंग ने उस बंदर को एयरगन से गोली मारकर हत्या की थी। रामभक्त उनके घर शिकायत को लेकर पहुंचा, तो दबंगों ने जमकर पीट दिया, जिससे वो लहुलुहान हो गए। स्थानीय लोगों ने इसे लेकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने मामला बढ़ता देख बंदर के शव को गड्ढा खोदकर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित वाई-ब्लॉक में रहने वाले अंजली रामभक्त हैं। उन्होंने देखा कि बीते 20 जनवरी को एक बंदर मोहल्ले में उछल-कूद कर रहा था। इसके बाद वही बंदर छत पर लहुलुहान हालत में मृत पड़ा था। अंजनी मिश्रा ने बंदर के शव को रीति-रिवाज के साथ घर के बाहर बरगद के पेड़ के नीचे दफन करा दिया था। दो दिन बाद अंजनी मिश्रा को पता चला कि बंदर की एयरगन से हत्या की गई थी। अंजली क्षेत्र के दबंग सुरेंद्र सिंह चौहान से उनके घर शिकायत करने पहुंचे, तो उन्होंने अंजनी मिश्रा की पिटाई कर दी। पीड़ित शिकायत लेकर थाने पहुंचा, तो पुलिस ने उन्हें टरका दिया।

रामभक्त की पिटाई
अंजनी मिश्रा के पड़ोसी सुरेंद्र सिंह ठेकेदार दबंग और आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। पिता के दमपर उनका बेटा रजत दबंगई करता है, उनके खिलाफ बोलने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाता है। पूरे मोहल्ले को इस बात की जानकारी थी कि बंदर की गोली मारकर हत्या किसने की है। अंजनी मिश्रा ने विरोध किया, तो उनकी जमकर पिटाई कर दी गई, जिसमें अंजली मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़े   इमरान की हकीकी आजादी मार्च से पहले इस्लामाबाद में फौज तैनात,गृह युद्ध का खतरा

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
बुधवार को पूरा मोहल्ला सुरेंद्र और उनके बेटे के खिलाफ उतर आया। स्थानीय लोग हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस फौरन मौके पर पहुंची, और बंदर के शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। एसीपी नौबस्ता के मुताबिक वाई ब्लॉक में रहने वाले अंजनी मिश्रा ने बताया कि एक बंदर को मार दिया। जब मैं उनसे पूछने गया कि बंदर को क्यों मारा। इस पर तीन लोगों ने मेरे साथ मारपीट की है।

एफआईआर दर्ज
उन्होंने बताया कि जब इसकी जांच की गई, तो पता चला कि एयरगन से बंदर को मारा गया था,उसके शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है। सभी पक्षों के से पूछताछ कर अग्रिम कार्रवाई जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाएगा कि किस गन से हत्या की गई है।


ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *