Thursday, February 9, 2023
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश-ओवैसी के खिलाफ मामले की सुनवाई टली, अगली तारीख...

ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश-ओवैसी के खिलाफ मामले की सुनवाई टली, अगली तारीख 16 जनवरी

वाराणसी | ज्ञानवापी मामले में बयानबाजी को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई। एसीजेएम पंचम/एमपी-एमएलए कोर्ट के पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर रहने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले में 16 जनवरी को सुनवाई होगी।

कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने अर्जी देकर आरोप लगाया था कि सपा नेता व ओवैसी सहित अन्य ने बयान देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया था। साथ ही कहा था कि ज्ञानवापी परिसर में नमाजियों की ओर से वजूखाने में हाथ-पैर धोए जाते हैं और गंदगी फैलाई जाती है। जबकि वह स्थान हमारे अराध्य भगवान शिव का है। यह हिंदू समाज के लिए अपमानजनक है।

इस मामले में कानूनी कार्रवाई जरूरी है। अधिवक्ता ने मामले में अंजुमन इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष मौलाना अब्दुल वाकी, मुफ्ती-ए-बनारस मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी, कमेटी के संयुक्त सचिव सैय्यद मोहम्मद यासीन और बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की है। कोर्ट ने पुलिस से रिपोर्ट ली थी। अब मामले की अगली सुनवाई 16 जनवरी को तय की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img