मजदूर की पीट-पीटकर हत्या:पत्नी बोली-दबंग हड़पना चाहते हैं जमीन

मजदूर की पीट-पीटकर हत्या:पत्नी बोली-दबंग हड़पना चाहते हैं जमीन

गोरखपुर। गोरखपुर में एक मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वह दो दिनों से अपने घर से लापता था। पत्नी ने जब उसकी तलाश की तो शनिवार को वह घायल हालत में अस्पताल में भर्ती मिला। जहां, उसने पत्नी को बताया कि उसे मारा-पीटा गया है। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां, देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पति की मौत के बाद पत्नी ने तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पत्नी का कहना है कि कुछ दबंग लोग उनकी जमीन हड़पना चाहते थे। इस बात को लेकर उनके पति से विवाद चल रहा था। घटना तिवारीपुर इलाके के मंझरिया की है। वहीं, पुलिस ने मजदूर का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दो दिन से गायब थे रामरक्षा
तिवारीपुर इलाके के मंझरिया गांव का रहने वाला रामरक्षा निषाद (40) पेंट-पॉलिश का काम करते थे। 17 मार्च की सुबह कुछ पैसे लेकर वह साइकिल से काम के लिए निकले। लेकिन, शाम तक वापस घर नहीं पहुंचे। पति के घर न पहुंचने पर परिवार के लोग परेशान हो गए। पत्नी द्रौपदी देवी उनकी खोजबीन की कोशिश करती रहींं। इस बीच उन्हें किसी ने बताया कि उनके पति घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं।

इलाज के दौरान हुई मौत
द्रौपदी देवी जब अस्पताल में पहुंची तो उनके पति को काफी चोटें लगी थी। पूछने पर पति ने बताया कि उन्हें मारा-पीटा गया है। हालांकि, इस बीच शनिवार को उनके पति की हालत गंभीर हो गई। डॉक्टर उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिए। इसी बीच शनिवार की रात 2 बजे उनकी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

इसे भी पढ़े   गर्लफ्रेंड की ख्वाहिश लेकर 2000 किमी का किया सफर,बुद्ध की मूर्ति के आगे कह दी ये बात

जमीन बिकवाना चाहते थे दबंग
द्रौपदी देवी ने बताया कि हमारी एक जमीन है। जिसे गांव के कुछ दबंग लोग हड़पना चाहते हैं। इसी बात को लेकर हमारे पति का गांव के लोगों का विवाद चल रहा था। पति जमीन बेचना नहीं चाहते थे। जबकि ,दबंग हमारे खेत को जबरन हड़पना चाहते थे। आशंका है कि इसी विवाद में हमारे पति को मारा-पीटा गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

परिवार के अकेले थे रामरक्षा
रामरक्षा के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा और एक बेटी है। परिवार में बुजुर्ग माता-पिता और एक भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं, तिवारीपुर थाना प्रभारी सूरजभान सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *