Homeब्रेकिंग न्यूज़उत्‍तराखंड की वादियों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, खिंचे चले आ...

उत्‍तराखंड की वादियों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, खिंचे चले आ रहे पर्यटक

देहरादून | उत्तराखंड में विगत चार दिनों से रुक-रुक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। जिससे राज्‍य के पहाड़ी और मैदानी इलाके कड़ाके की सर्दी की चपेट में हैं।

दिन ढलते ही लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। वहीं शनिवार को धनोल्‍टी, मसूरी के नागटिब्‍बा में इस सीजन की पहली बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं। शनिवार को चौथे दिन चारधाम सहित राज्‍य के उच्‍च हिमालयी क्षेत्रों में भी बर्फबारी का क्रम जारी है।

शनिवार को चारधाम सहित उत्‍तराखंड की ऊंची चोटियों पर हल्के से मध्यम हिमपात हुआ। जबकि, निचले इलाकों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। धनोल्‍टी व आसपास के इलाकों में सीजन का पहला हिमपात भी हुआ। इससे सैलानियों के चेहरे खिल गए।

चारधाम समेत हेमकुंड साहिब, औली, हर्षिल व अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पहाड़ों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। शनिवार को तड़के बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में भी बर्फबारी हुई।

उत्तरकाशी में गंगोत्री, यमुनोत्री हर्षिल घाटी, सांकरी, जखोल, गंगाड, दयारा बुग्याल सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शनिवार को बर्फबारी हुई। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग झाला से लेकर गंगोत्री के बीच बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हो गया है।

आपदा प्रभावित जोशीमठ में बादल छाए रहे और आसपास की चोटियों में बर्फबारी हुई। जिससे राहत शिविरों में रह रहे प्रभावितों को दुश्‍वारियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले कुछ दिन शुष्क मौसम के बीच मैदानों में घना कोहरा और पहाड़ों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है। शीतलहर का अलर्ट भी जारी किया गया है। शुक्रवार को चकराता के लोखंडी में सीजन का पहला हिमपात हुआ। नैनीताल की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई।

इसे भी पढ़े   पत्नी को बट्टे से कूचकर मार डाला:पति ने फांसी लगाकर दी जान
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img