52 डिग्री पारे के बीच दिल्‍ली-NCR के मौसम ने ली करवट,धूल भरी आंधी के बाद बूंदा-बांदी शुरू

52 डिग्री पारे के बीच दिल्‍ली-NCR के मौसम ने ली करवट,धूल भरी आंधी के बाद बूंदा-बांदी शुरू
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में लोगों को चुभती-जलती गर्मी से राहत मिल गई है। अचानक मौसम ने करवट बदली है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम विभाग की मानें तो आज ( 1 जून ) मौसम सुहावना बना रहेगा।

बता दें, कि दिल्ली एनसीआर कल तक 45।8 डिग्री सेल्सियस से तप रही थी, लेकिन आज शनिवार ( 1 जून ) अचानक दोपहर के बाद से मौसम बदल गया। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

IMD ने जताया था पूर्वानुमान
तो वहीं, मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में 1 जून को दिल्ली-एनसीआर में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी होने का अंदेशा भी जताया था।

कल भी हो सकती है दिल्ली में बरसात
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में कल यानी 2 जून को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून समय से दो दिन पहले ही यानी 15 जून तक पहुंचने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 29 मई को केरल और पूर्वोत्तर क्षेत्र में एंट्री की थी। आमतौर पर 15 जुलाई तक मॉनसून पूरे देश को कवर कर लेता है।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने जाहिर की चिंता, कहा- कुछ नहीं कर रहा चीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *