बिहार में सियासी अटकलों के बीच 26 IAS अफसरों का ट्रांसफर

बिहार में सियासी अटकलों के बीच 26 IAS अफसरों का ट्रांसफर

पटना। बिहार में सियासी घमासान के बीच बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। नीतीश कुमार सरकार ने सूबे में 26 आईएएस अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग की है। इनमें कुछ अफसरों को प्रमोशन मिला है तो कुछ नई जगह पोस्टिंग दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिन अधिकारियों का ट्रांसपर किया गया उनमें IAS के साथ-साथ बिहार प्रशासनिक सेवा के भी 18 अधिकारी शामिल हैं। इनमें एसडीओ से लेकर आयुक्त तक का ट्रांसफर किया गया है। ऐसी चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये प्रशासनिक फेरबदल किया गया है।

IAS के साथ BAS अफसरों का भी ट्रांसफर
बिहार में 26 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। पूर्णिया और सहरसा के नगर आयुक्त बदले गए हैं। भागलपुर, बेगूसराय और नालंदा में नए नगर आयुक्त की पोस्टिंग हुई है। वहीं 10 जिलों में बंदोबस्त पदाधिकारी की भी तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये ट्रांसफर पोस्टिंग की गई है। इसे चुनाव को देखते हुए ट्रांसफर पोस्टिंग कहना सही होगा। जिन अफसरों का ट्रांसफर हुआ है उनमें वो अधिकारी भी शामिल हैं जिन्हें हाल ही में प्रमोशन मिला था। परिवहन मंत्री के आप्त सचिव मनोज कुमार को बंदोबस्त पदाधिकारी बना दिया गया है। गीता सिंह को संयुक्त सचिव खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग का जिम्मा दिया गया है।

चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक फेरबदल
नालंदा के नगर आयुक्त IAS तरनजोत सिंह को पशु और मत्स्य संसाधन विभाग, पटना का निदेशक बनाया गया है। रोहतास के उप विकास आयुक्त आईएएस शेखर आनंद को नालंदा का नगर आयुक्त बनाया गया है। मधेपुरा के उपविकास आयुक्त आईएएस नितिन कुमार सिंह को भागलपुर के नगर आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं भागलपुर के मौजूदा नगर आयुक्त योगेश कुमार को उद्योग विभाग के सचिव पद पर तैनाती की गई है। सूचना और जनसंपर्क विभाग के संयुक्त सचिव IAS सत्येंद्र कुमार सिंह को बेगूसराय के नगर आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई।

इसे भी पढ़े   BBC पर IT का सर्वे ऑपरेशन,दिल्ली ऑफिस सील;कर्मचारियों के फोन जब्त

कहां किसे मिली जिम्मेदारी
इसी तरह से दरभंगा की सदर अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रिमा अत्री को महुआ के अनुमंडल पदाधिकारी का जिम्मा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त सचिव अलंकृता पांडे को स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, बिहार राज्य महिला विकास निगर के कार्यपालक निदेशक और बिहार एड्स नियंत्रण सोसाइट के परियोजना निदेशक की जिम्मेदारी दी गई है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *