भारतीयों की तिकड़ी ने अमेरिका में बजाया डंका,टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा उलटफेर

भारतीयों की तिकड़ी ने अमेरिका में बजाया डंका,टी20 वर्ल्ड कप से पहले किया बड़ा उलटफेर
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। आईपीएल खत्म हो चुका है लेकिन रोमांच का डोज फैंस के लिए कम नहीं हुआ है। टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खुमार क्रिकेट जगत में छाने लगा है। टूर्नामेंट का आगाज 1 जून से होना है। मेगा इवेंट से पहले भारतीय मूल के तीन प्लेयर्स ने अमेरिका में अपना डंका बजाया। लेकिन उनका धुआंधार प्रदर्शन आईपीएल के रोमांच में दब गया। अमेरिका की टीम ने अच्छी-खासी बांग्लादेश टीम को टी20 सीरीज में मात देकर बड़ा उलटफेर कर दिया। इस जीत के सरताज साबित हुए भारतीय मूल के धुरंधर। तीनों प्लेयर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए विरोधी टीमों के लिए खुली चेतावनी जारी कर दी है।

यह वो नाम है जिसने भारत में एक नहीं बल्कि 2 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना योगदान दिया है। हरमीत गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाने का माद्दा रखते हैं। 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन 2013 उनके लिए अच्छा साबित नहीं हुआ क्योंकि हरमीत का नाम आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में आ चुका था। भले ही बीसीसीआई से उन्हें क्लीन चिट मिली लेकिन करियर में उनके लिए रास्ते बंद नजर आए। जिसके चलते हरमीत ने अमेरिका जाने का फैसला किया और अब वो क्रिकेट में नवजात यूएसए की टीम की रीढ़ बन चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 33 रन की नाबाद पारी खेली। इससे पहले कनाडा के खिलाफ हरमीत ने नाबाद 34 रन और 4 विकेट भी झटके थे।

मोनाक पटेल
भारतीय मूल के प्लेयर मोनाक पटेल ने भी भारत में करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने गुजरात के लिए अंडर-19 खेला। हालांकि, मोनाक पटेल इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खासा अनुभव रखते हैं। उन्होंने कुल 47 वनडे और 25 टी20 खेले हैं। विकेटकीपर का रोल निभाने वाले मोनाक ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। हालांकि, एक मैच में पटेल फ्लॉप रहे। टी20 वर्ल्ड कप पर मोनाक पटेल का पूरा फोकस है। देखना होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।

इसे भी पढ़े   बजाने गए थे राष्ट्र गीत… चल गया नेपाल का गीत; एक बार फिर ट्रोल हुए राहुल गांधी

जसदीप सिंह
एक ऑलराउंडर और एक बल्लेबाज के अलावा अमेरिका की टीम में भारतीय मूल के तेज गेंदबाज जसदीप सिंह भी हैं। जसदीप की उम्र 32 साल है और उनका जन्म अमेरिका में ही हुआ। जसदीप ने साल 2015 में यूएसए की टीम में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने में जसदीप की भी अहम भूमिका रही है। उन्होंने 3 पारियों में 2 विकेट अपना नाम किए।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *