Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़Pm मोदी के आगमन से पहले केंद्रीय मंत्री ने तैयारियों की समीक्षा...

Pm मोदी के आगमन से पहले केंद्रीय मंत्री ने तैयारियों की समीक्षा की

वाराणसी | काशी तमिल संगमम का शुभारंभ 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पूर्व शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने काशी-तमिल संगमम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बीएचयू स्थित सभागार में बैठक कर विभागवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई निर्देश भी दिए। बैठक में बीएचयू कुलपति भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री का पूरा फोकस बाहर से आने वाले अतिथियों के लिए काशी को तैयार करने पर है। चूंकि शिक्षा मंत्रालय ही इस आयोजन को करा रही है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि एक माह तक चलने वाला कार्यक्रम भारतीय कला, साहित्य, संस्कृति, कारोबार व भाषा को साझा करने की दिशा में सेतु बनेगा।

इसमें तमिलनाडु के रामेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई से 12 समूहों के 2500 लोगों को काशी आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य दो संस्कृतियों को करीब लाना है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु से आने वाले लोग प्रयागराज और अयोध्या भी जाएंगे। बता दें कि  केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान गुरुवार शाम तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे।

कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर कमियों को दूर कराया। आज बीएचयू में अधिकारियों संग बैठक की। वहीं महाकवि सुब्रमण्यम भारती के रिश्तेदार के वी कृष्णन के घर पहुंचे और मुलाकात की। 

काशी से तमिलनाडु के आध्यात्मिक रिश्तों को और मजबूत करने के लिए शिक्षा मंत्रालय के काशी तमिल संगमम का शुभारंभ 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी प्रोटोकॉल के अनुसार दोपहर करीब दो बजे पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से वे हेलीकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे। एंफीथियेटर मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होने के बाद अपराह्न चार बजे वे लौट जाएंगे।  एंफीथियेटर मैदान में आयोजित समारोह में मंच पर पहुंचने के बाद सबसे पहले नादस्वरम से उनका स्वागत किया जाएगा। इ

सके बाद राज्यसभा सांसद पद्मश्री इलैयाराजा का संगीत वहां लोगों को झुमाएगा। काशी से तमिलनाडु के अटूट रिश्तों पर आयोजित प्रदर्शनी और मेले का भी शुभारंभ करेंगे। इसके बाद तमिलनाडु के मठ मंदिरों के 12 आदिनम का पीएम सम्मान करेंगे और आयोजन स्थल पर उपस्थिति अतिथियों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी तमिलनाडु से आए छात्रों से संवाद भी करेंगे।  एंफीथियेटर मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होने के बाद अपराह्न चार बजे वे लौट जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img