वाराणसी MLC चुनाव : निर्दल प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा सिंह 4234 मत पाकर विजयी घोषित

वाराणसी MLC चुनाव : निर्दल प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा सिंह 4234 मत पाकर विजयी घोषित
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी : स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह करीब 11 बजे के पहले ही पूरी हो गई। इसके पूर्व पहड़िया मंडी में निर्धारित मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई थी है। मतगणना के लिए आठ टेबल लगाए गए थे वहीं आरओ का टेबल अलग लगाया गया था। एक एक टेबल पर माइक्रो आब्जर्बर समेत चार गणना कर्मियों की तैनाती की गई थी।

एक चक्र में एक एक टेबल पर 600 वोटों की गिनती ही की गई। मतदान केंद्र के पास सुरक्षा करणों से सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी कड़ी कर दी गई थी। वहीं चुनाव परिणाम आने के साथ ही भाजपा और सपा के उम्‍मीदवार निराश होकर लौट गए। निर्दल उम्‍मीदवार अन्‍नपूर्णा सिंह की जीत के साथ कपसेठी हाउस के जीत का सिलसिला इस बार भी बरकरार रहा।

मतगणना के परिणाम-

मेश यादव (सपा) – 345
डॉ सुदामा पटेल (भाजपा) – 170
अन्न पूर्णा सिंह (निर्दलीय)- 4234
निरस्त मतपत्र – 127


सपा का दावा है कि पंचायतो में सपा का सर्वाधिक वर्चस्व है लिहाजा वोटिंग सपा के पक्ष में हुई होगी। भाजपा का कहना है कि नगरीय निकाय, पालिका परिषद से सवाधिक भाजपा के पक्ष में मतदान हुआ है। गांव में भी भाजपा की अच्छी पकड़ है। हाल ही में जिले के आठो विधानसभा की जीत इस बात को स्वयं दर्शा रही है। दूसरी तरफ निर्दल प्रत्याशी के परिवार में यह सीट पिछले दो दशक से अधिक समय से होने के कारण इस सीट का प्रबल दावेदार माना जा रहा थाा।

इसे भी पढ़े   NIA जांच में बड़ा खुलासा,इस काम में होना था मुंद्रा पोर्ट से बरामद ड्रग्स का इस्तेमाल

बहरहाल, जीत किसके पाले में जाएगी, इसके लिए कुछ घण्टे इंतजार करना होगा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। स्ट्रांग रूम से बैलेट बॉक्स लाने के लिए अलग से कार्मिकों की तैनाती की गई थी। प्रेक्षक भी चुनाव पर नजर रखने के लिए शहर में पहले ही आ चुके थे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *