साइकिल से बनी वॉशिंग मशीन! महिला ने जुगाड़ से ढूंढा कपड़े धोने का आसान तरीका

साइकिल से बनी वॉशिंग मशीन! महिला ने जुगाड़ से ढूंढा कपड़े धोने का आसान तरीका
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। आजकल महंगाई के दौर में हर कोई पैसे बचाने के जुगाड़ ढूंढ रहा है। ऐसे में एक महिला ने ऐसा अनोखा जुगाड़ निकाला है, जिसकी वजह से वो घर बैठे ही कपड़े धो पा रही है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एक महिला की, जिन्होंने साइकिल से वॉशिंग मशीन बना डाली है। महिला ने साइकिल को नीचे की तरफ गिरा दिया। महिला ने लोहे के डोंगा लिया और उसमें पानी और सर्फ के साथ गंदे कपड़े डाले। फिर साइकिल के पैडल को घुमाना शुरू कर दिया, जबकि साइकिल के पैडल का दूसरा हिस्सा लोहे के डोंगे में घुमने लगा। ऐसा लग रहा है कि मानो वॉशिंग मशीन चल रहा हो, लेकिन यह काफी देसी तरीका मालूम पड़ रहा है।

साइकिल से बनी वॉशिंग मशीन!
महिला ने नीचे के पैडल को एक टब में फिट कर दिया। टब में कपड़े और पानी भरकर वो साइकिल चलाती हैं, जिससे कपड़े घूमकर साफ हो जाते हैं। इस अनोखी वॉशिंग मशीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में महिला को साइकिल चलाते हुए देखा जा सकता है। साइकिल के पैडल घूमने से टब में रखे कपड़े भी घूमते हैं और साफ हो जाते हैं। महिला के इस जुगाड़ की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। वीडियो को इंस्टाग्राम पर इंद्रा पंकज नाम के अकाउंट से 6 दिन पहले शेयर किया गया है। वीडियो को अबतक 15 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
यह वीडियो महिला की क्रिएटिविटी और जुगाड़ को दिखलाता है। इससे हमें प्रेरणा मिलती है कि थोड़ी सी होशियारी और मेहनत से हम मुश्किल कामों को भी आसान बना सकते हैं। वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा, “सुपर से भी ऊपर।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “टैलेंट की कोई कमी नहीं।” तीसरे यूजर ने लिखा, “यह तकनीकी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।” एक चौथे ने लिखा, “ब्यूटीफुल वॉशिंग मशीन।” ऐसे ही कई सारे यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

इसे भी पढ़े   ढाई लाख किमी चल चुकी एंबुलेंस हटाई जा रहीं:वाराणसी को मिली 17 नई एंबुलेंस

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *