जीभ से सबसे तेजी में पांच जेंगा ब्लॉक निकालने वाले इंसान का क्या है भारत कनेक्शन

जीभ से सबसे तेजी में पांच जेंगा ब्लॉक निकालने वाले इंसान का क्या है भारत कनेक्शन

नई दिल्ली। अमेरिका के रहने वाले निक स्टोएबर्ल के नाम दुनिया के सबसे लंबी जीभ होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने अपनी जीभ के वजह से एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। उन्होंने जीभ के मदद से सबसे तेज पांच जेंगा ब्लॉक निकालने का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

निक स्टोएबर्ल की जीभ की कुल लंबाई 10.1 सेमी (3.97 इंच) है। ये पुरुषों में दुनिया के सबसे लंबी जीभ का रिकॉर्ड है। उन्होंने इस पहले जीभ के मदद से पेंटिंग भी कर चुके है। वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने असामान्य उपलब्धि के साथ एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार,अमेरिका के सेलिनास के निक स्टोएबर्ल ने 55.526 सेकंड में एक स्टैक से पांच जेंगा ब्लॉक हटाने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर होने के कारण उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। उन्होंने कहा कि मैं अलग-अलग देशों में जाकर सभी तरह के कल्चर को देखने और अच्छे लोगों के साथ घूमने और अच्छा खाना खाने में सक्षम हो गया हूं। ये बहुत मजेदार अनुभव है। मैं किताबों एक बच्चे की तरह देखता हूं और किताबों में मेरे बारे में जब लिखा जाता है तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है।

महिलाओं में जीभ की औसत लंबाई 7.9 सेमी (3.11 इंच) और पुरुषों में 8.5 सेमी (3.34 इंच) होती है,जबकि निक स्टोएबर्ल की जीभ की लंबाई तीन इंच से अधिक 3.97 इंच है। उन्होंने कहा कि जब मैंने पहली बार रिकॉर्ड तोड़ा तो मैं अपनी जीभ का इस्तेमाल किसी चीज के लिए करना चाहता था और तभी मैंने भारत में एक आदमी को अपनी जीभ से पेंटिंग करते हुए एक वीडियो देखा।

इसे भी पढ़े   नेपाल के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, घंटेभर से अंतरराष्ट्रीय सेवाएं बाधित

भारतीय आदमी से प्रेरित होकर
निक स्टोएबर्ल ने भारतीय आदमी से प्रेरित होकर अपने नवीनतम रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश की। इसके लिए निक ने कोशिश करने से पहले कुछ अच्छी तरह के कला बनाने के लिए अपनी जीभ का इस्तेमाल करने का फैसला लिया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक के अनुसार इस उपलब्धि से पहले निक ने एक मिनट में सबसे ज्यादा बार जीभ से नाक छूने का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश कि थी। सबसे ज्यादा बार जीभ से नाक को छूने को वर्ल्ड रिकॉर्ड 281 बार का था, लेकिन दुर्भाग्य से निक 246 बार ही छू पाए। इस तरह वो 35 कम कर पाए।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *