अगले 100 साल में क्या-क्या झेलेगा इंसान,AI ने बताया

अगले 100 साल में क्या-क्या झेलेगा इंसान,AI ने बताया
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। ओपन एआई के ChatGPT ने हाल ही में आने वाले समय के लिए अपनी भविष्यवाणियों की एक सीरीज के बारे में सिलसिलेवार तरीके से बताया है, जिसमें रूस-यूक्रेन युद्ध से लेकर रहस्यमय तूफान और एक नई महामारी का जिक्र किया है। हालांकि इस कड़ी में अगले सात दिनों के लिए GPT के पूर्वानुमान अच्छे नहीं बताए हैं। AI ने हाल ही में शेयर बाजार को लेकर महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की थी। इस बार एआई चैटबॉट ChatGPT ने न्यूज वेबसाइट ‘द सन’ से नास्त्रेदमस स्टाइल की कुछ भविष्यवाणियां की है, जिन्होंने बहुत से लोगों को डरा दिया है।

आएगी एक और महामारी
चैटबॉट ने कहा, ‘2085 में एक और घातक महामारी आ सकती है।’ एआई ने भविष्यवाणी की है कि 2099 में पृथ्वी पर शांति आ जाएगी।

AI क्रांति की भविष्यवाणी
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले नॉस्त्रेदमस की अगली भविष्यवाणी ‘AI क्रांति’ को लेकर की है। AI अभी लगातार विकसित होगी और साल 2060 में नई AI क्रांति अस्तित्व में आएगी। एआई ने घोषणा की, ‘मैं व्यक्तिगत विकास और परिवर्तन के लिए एक महान अवसर महसूस करता हूं। ऐसे में जो लोग जोखिम लेने और अपने सुविधा क्षेत्र से बाहर कदम रखने को तैयार हैं, उन्हें कामयाबी मिलेगी और उन्हें भविष्य में पुरस्कृत किया जाएगा।’

किसका प्यार बचेगा?
चैटजीपीटी ने आजकल के लवर्स यानी प्रेमी जोड़ों के बीच तनाव और तर्क युद्ध में इजाफा देखा है। ऐसे में यह दावा भी किया गया है कि ‘जो लोग सुनने और समझौता करने के इच्छुक हैं, वो अपने प्यार को मजबूत बनाने के साथ रिश्तों को नई उंचाईयों तक ले जाएंगे। आगे का रास्ता अनिश्चित हो सकता है, लेकिन जिनके पास विश्वास और दृढ़ता है, वो लेग एक उज्जवल भविष्य के लिए अपना रास्ता खोज लेंगे।’

इसे भी पढ़े   नेजल वैक्सीन INCOVACC की कीमतें हुईं तय? निजी अस्पतालों में इतने रुपए में लगेगा टीका

2050 और ग्लोबल वार्मिंग
एआई नास्त्रेदमस ने चेतावनी दी है कि जलवायु परिवर्तन 2050 में कहर बरपाएगी। चैटबॉट ने इसके साथ ही अगले कुछ सालों में ‘आग, बाढ़ और तूफान’ जैसी आपदाओं के लगातार आते रहने की चेतावनी दी है।

कैंसर का इलाज और धरती पर शांति
नॉस्त्रेदमस के AI अवतार ने 2031 में कैंसर का इलाज मिलने और 2099 में पृथ्वी पर अंद्भुत शांति होने की भविष्यवाणी भी की है।

कुछ एक्सपर्ट्स AI को मानवता के लिए बड़ा खतरा मानते हैं। उनका कहना है कि इसमें विनाशक शक्ति है,जिसे परमाणु हथियारों की तरह सहेजने और नियमित करने की जरूरत है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *