राजौरी में जहां हुआ नरसंहार, अब वहीं आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट; एक बच्चे की मौत

राजौरी में जहां हुआ नरसंहार, अब वहीं आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट; एक बच्चे की मौत
ख़बर को शेयर करे

राजौरी । जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट राजौरी के ढांगरी में हुआ है। जानकारी के अनुसार, इस ब्लास्ट में एक बच्चे की मौत हो गई है। जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी जिले के डांगरी गांव में IED विस्फोट में एक बच्चे की मौत हुई और चार अन्य घायल हैं। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ढांगरी गांव का दौरा करेगी।

आतंकियों ने इसी जगह किया था नरसंहार
बता दें कि IED ब्लास्ट जिस जगह पर हुआ है, बीती रात आतंकियों ने चार हिंदुओं की हत्या को अंजाम दिया था। आशंका है कि आतंकियों ने घटना को अंजाम देने के बाद विस्फोट वाली जगह पर IED लगाई होगी।

ब्लास्ट में एक बच्चे की हुई मौत
एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी के ढांगरी गांव में कल हुई फायरिंग की घटना के बाद आज पीड़ित के घर के पास धमाका हुआ। इस ब्लास्ट में पांच लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक बच्चे की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत गंभीर हैं। एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि एक और संदिग्ध IED मिला है, जिसे निष्क्रिय किया जा रहा है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि कायराना हमले में शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के निकटतम संबंधी को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। इस बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ढांगरी गांव पहुंचे, लेकिन मृतकों के घर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लोगों का विरोध झेलना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े   नई संसद में सेंगोल रखेंगे मोदी:शाह बोले- नेहरू ने इसे अंग्रेजों से लिया, यह सत्ता परिवर्तन का प्रतीक

कुछ देर पहले ढांगरी चौक पर हुआ था प्रदर्शन
ब्लास्ट से कुछ देर पहले ढांगरी चौक पर प्रदर्शन हुआ था। इसके कुछ देर बाद ही ये ब्लास्ट हो गया। फिलहाल मौके पर सुरक्षा बल मौजूद हैं।

राजौरी बंद का किया था एलान
बता दें कि कल इसी गांव में आतंकियों ने चार नागरिकों की हत्या कर दी थी। ढांगरी गांव में हिंदू परिवारों को निशाना बनाने के विरोध में आज राजौरी बंद का एलान किया गया था। पता चला है कि ब्लास्ट से पहले विरोध प्रदर्शन भी हुआ था।

श्रीनगर में सीआरपीएफ वाहन पर ग्रेनेड से हमला
वहीं, श्रीनगर में रविवार रात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया गया है। घटना श्रीनगर के एमके चौक की है। हालांकि, ग्रेनेड का निशाना चूक गया और एक स्थानीय लड़के को चोटें आई है।

स्थानीय नागरिक हुआ घायल
श्रीनगर पुलिस ने कहा एमके चौक के एक भीड़भाड़ वाले इलाके में सीआरपीएफ के एक वाहन पर ग्रेनेड फेंकने का प्रयास किया गया था, लेकिन ये हमला चूक गया और स्थानीय लड़के को मामूली चोट आई है। पुलिस ने कहा कि अपराधी को पकड़ने के लिए क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *