कौन हैं मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक? जो 93 साल की उम्र में पांचवीं बार बने दूल्हा

कौन हैं मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक? जो 93 साल की उम्र में पांचवीं बार बने दूल्हा
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। मीडिया दिग्गज रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में पांचवी बार शादी की। मर्डोक और 67 वर्षीय रूसी मूल की रिटायर्ड मॉलिक्यूलर बायोलॉजिस्ट एलेना जुकोवा ने शनिवार को कैलिफोर्निया के बेल एयर स्थित अपने फार्म हाउस में शादी की। उनकी कंपनी न्यूज कॉर्प ने जोड़े की तस्वीरें साझा की। इससे पहले, मार्च में दोनों ने सगाई की थी।

जुकोवा का भी हो चुका है तलाक
जुकोवा ने इससे पहले अरबपति निवेशक और रूसी राजनीतिज्ञ अलेक्जेंडर जुकोवा से शादी की थी। उनकी बेटी दशा की शादी पहले रूसी अरबपति रोमन अब्रामोविच से हुई थी, जो प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब चेल्सी के मालिक थे।

पिछले साल मर्डोक ने कंपनी से दिया इस्तीफा
पिछले साल मर्डोक ने फॉक्स न्यूज की मूल कंपनी और न्यूज कॉर्प के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बेटे लैकलन ने मीडिया साम्राज्य में उनकी जगह ली, जो दुनियाभर में फैला हुआ है और जिसने आधुनिक अमेरिकी राजनीति को आकार देने में मदद की है।

कौन हैं मर्डोक?
1952 में, मर्डोक को अपने पिता से अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में एक समाचार पत्र विरासत में मिला। दशकों में, उन्होंने न्यूज और एंटरटेनमेंट का एक साम्राज्य खड़ा कर दिया जो संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन में प्रमुख हो गया। जिसमें द टाइम्स ऑफ लंदन और द वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे उल्लेखनीय समाचार पत्रों का स्वामित्व शामिल है।

1996 में स्थापित 24 घंटे के फॉक्स न्यूज़ चैनल ने टेलीविजन को गहराई से प्रभावित किया। यह कई रूढ़िवादी अमेरिकी दर्शकों और राजनेताओं के बीच एक लोकप्रिय समाचार स्रोत बन गया है।

इसे भी पढ़े   कल चंद्रग्रहण पर काशी विश्वनाथ मंदिर के कपाट 3 घंटे तो संकट मोचन मंदिर के कपाट 10 घंटे रहेंगे बंद

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *