Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़राहुल गाँधी नहीं माने तो कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल गाँधी नहीं माने तो कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष

Updated on 20/September/2022 2:04:46 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग तेज होती जा रही है। पार्टी की आधा दर्जन से अधिक प्रदेश इकाइयों ने प्रस्ताव पारित कर उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। लेकिन जानकारों की मानें तो अगर राहुल चुनाव लड़ने के लिए नहीं मानते हैं तो दो नाम सबसे ऊपर हैं जो कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे हैं।

अशोक गहलोत जो गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं वे इस रेस में सबसे आगे हैं। इस बीच शशि थरूर जिन्हें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज ही चुनाव लड़ने की मंजूरी दी है, वे भी अध्ययक्ष बनने के दावेदार के रूप में उभरे हैं। हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने कहा कि वह अपने स्वयं के नामांकन के बजाय राहुल गांधी को मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

गहलोत के सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलने के बाद अटकलों को फिर से बल मिला है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने उन्हें पार्टी प्रमुख का फैसला करने के लिए चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा था। कई लोगों का मानना ​​है कि गहलोत को इस पद के लिए शीर्ष नेतृत्व का समर्थन प्राप्त है।

गांधी परिवार के अध्यक्ष पद की दौड़ में उतरने से इनकार के बाद गहलोत और मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, कुमारी शैलजा, मलिकार्जुन खड़गे, भूपेश बघेल जैसे नेताओं को संभावित विकल्प माना जा रहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने 20 अगस्त तक आंतरिक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली है। पार्टी ने घोषणा की थी कि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। हालांकि, वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने अभी भी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img