घोसी में बीजेपी के लिए प्रचार करेगी स्टार प्रचारकों की फौज,नाम लिस्ट में शामिल

घोसी में बीजेपी के लिए प्रचार करेगी स्टार प्रचारकों की फौज,नाम लिस्ट में शामिल
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग को 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है। सिंह द्वारा आयोग को सौंपी गई इस सूची में प्रमुख रूप से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रियों महेंद्र नाथ पांडे, कौशल किशोर और पंकज चौधरी का नाम शामिल है।

इसके अलावा सूची में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, प्रदेश के मंत्रियों धर्मपाल सिंह, सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, अनिल राजभर, ए. के. शर्मा, असीम अरुण, जेपीएस राठौर, दयाशंकर सिंह और दानिश आजाद अंसारी के नाम हैं। आपको बता दें कि घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान पांच सितंबर को जबकि मतों की गिनती आठ सितंबर को होनी है।

सपा ने पूर्व विधायक सुधाकर सिंह को बनाया उम्मीदवार
विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टीके टिकट पर घोसी से चुनाव जीतने वाले दारा सिंह चौहान के पिछले महीने बीजेपी में शामिल होने के बाद विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के कारण उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने उपचुनाव में चौहान को ही अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं,समाजवादी पार्टी इस सीट पर लगातार दूसरी बार जीत हासिल करके बीजेपी को करारा झटका देने की तैयारी कर रही है। सपा ने पूर्व विधायक सुधाकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसे भी पढ़े   ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत,परिजन में कोहराम

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *