धर्मेंद्र सिंह सहित एनडीए के 10 प्रत्याशियों ने भरा एमएलसी चुनाव हेतु पर्चा

धर्मेंद्र सिंह सहित एनडीए के 10 प्रत्याशियों ने भरा एमएलसी चुनाव हेतु पर्चा
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ(जनवार्ता)।उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव के लिए आज एनडीए के दस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इनमें बीजेपी के 7, सुभासपा से एक, आरएलडी से एक और अपना दल से भी एक एमएलसी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया.

प्रत्याशियों के नामांकन के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी , दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और कई बड़े मंत्री व पदाधिकारी भी मौजूद रहे. 

तय समय के मुताबिक सभी प्रत्याशी सुबह दस बजे पार्टी मुख्यालय पहुंचे, जहां पहले उनका स्वागत किया गया, जिसके बाद ये सभी एकसाथ विधानभवन पहुंचे जहां सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. 

इन्होंने दाखिल किया नामांकन
बीजेपी ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को भी टिकट दिया है. इनके अलावा जय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, वाराणसी के धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को प्रत्याशी बनाया है. रालोद की तरफ से योगेश चौधरी एमएलसी प्रत्याशी हैं. 

इनके साथ ही अपना दल सोनेलाल की ओर से पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल और ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा की ओर से बिच्छेलाल राजभर ने नामांकन भर दिया. सोमवार यानी आज ही नामांकन की आख़िरी तारीख है. 12 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 14 मार्च हैं.  यूपी में 21 मार्च को विधान परिषद का चुनाव होगा और वोटिंग के बाद उसी दिन इसके नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

इस बार एमएलसी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी भी पहले से ही अलर्ट है. सपा ने इस बार एमएलसी के लिए तीन प्रत्याशी ही उतारे हैं.  सपा अतिरिक्त प्रत्याशी उतारकर दोबारा राज्यसभा चुनाव वाली गलती नहीं करना चाहती है. जिसकी वजह से उनकी पार्टी के सात विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी थी. सपा के पास तीन प्रत्याशियों के लिए पूरे नंबर हैं. इसलिए अखिलेश यादव कोई और रिस्क नहीं लेना चाहते. 

इसे भी पढ़े   सकीना बनी प्रिया:पति से परेशान होकर छुड़ाया पीछा,हिंदू धर्म अपनाने के बाद नहीं कोई परेशानी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *