29 मई को बना रवि योग का संयोग,कर्क समेत इन 5 राशियों को गणेश कृपा से होगा धन लाभ

29 मई को बना रवि योग का संयोग,कर्क समेत इन 5 राशियों को गणेश कृपा से होगा धन लाभ
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कल 29 मई दिन बुधवार को चंद्रमा मकर उपरांत कुंभ राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है और इस दिन रवि योग, ऐन्द्र योग और श्रवण नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के लोग अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे और मनोकामना पूरी होने से मन प्रसन्न रहेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और विघ्नहर्ता भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे जीवन के सभी अड़चन दूर होंगी। आइए जानते हैं कल यानी 29 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 मई का दिन
कल यानी 29 मई का दिन वृषभ राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। वृषभ राशि वालों को कल निवेश के माध्यम से अच्छा धन लाभ होगा और रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। नौकरी पेशा जातकों को वरिष्ठ सदस्यों का भरपूर सहयोग व सानिध्य मिलेगा और कार्यक्षेत्र में बुद्धि के बल पर आगे बढ़ेंगे। गणेशजी की कृपा से काफी दिनों से अटके हुए अधूरे कार्य कल पूरे हो जाएंगे और करियर व कारोबार में तरक्की देखने को मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ प्रेम व स्नेह बढ़ेगा और सभी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना भी बनाएंगे। नवविवाहित जातकों के घर पर कल किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार में उत्साह व उमंग बना रहेगा। वैवाहिक जीवन में अगर कोई अनबन चल रही है तो कल वह बातचीत के माध्यम से खत्म हो जाएगी।

इसे भी पढ़े   सीएम योगी ने जनता दरबार में सुनी फरियाद, बोले- पीड़ित की मदद में न हो विलंब

वृषभ राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर उसमें घी व शक्कर मिलाकर गाय को खिला दें।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 29 मई का दिन शानदार रहने वाला है। कर्क राशि वाले कल बड़े से बड़े लक्ष्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे और किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कल शासन सत्ता का पूरा लाभ मिलेगा, जिससे आपके अटके हुए कार्य पूरे होंगे और सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। नौकरी पेशा जातक कल कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा से लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे और करियर में आपकी स्थिति मजबूत होगी। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा और धार्मिक कार्यों में मन भी लगेगा। परिवार की जरूरतों पर धन खर्च करेंगे और सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है। शादीशुदा जिंदगी की बात करे तो जीवनसाथी के साथ आपसी समझ मजबूत होगी और साथ मिलकर बच्चों के भविष्य को लेकर निर्णय भी ले सकते हैं।

कर्क राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय : आर्थिक उन्नति के लिए बुधवार को 7 साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग दाल को हरे कपड़े में बांधकर मंदिर की सीढ़ियों पर रखें दें।

कन्या राशि वालों के लिए 29 मई का दिन
कल यानी 29 मई का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहद स्पेशल रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल अच्छा पैसा कमाने में सक्षम होंगे, इससे संतुष्टि और खुशी प्राप्त होगी और आप नए दोस्त बनाने में सफल भी होंगे। नौकरी पेशा जातकों को कल क्षमता के अनुरूप काम मिलने से प्रसन्नता रहेगी और पद व प्रतिष्ठा में अच्छी बढ़ोतरी होगी। कल लोग आप पर ज्यादा ध्यान देंगे और हर जगह आपकी राय और विचारों को प्राथमिकता दी जाएगी। अगर आप बिजनस को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो कल का दिन आपके अनुरूप होगा और व्यवसाय में अपेक्षित लाभ प्राप्त कर पाएंगे। धार्मिक कार्यक्रमों में भी आपकी पूरी आस्था रहेगी और परिवार के किसी सदस्य से अच्छा समाचार भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो कल जीवनसाथी के लिए अच्छा गिफ्ट ला सकते हैं, जिससे दोनों के रिश्तों में मजबूती आएगी।

इसे भी पढ़े   बंगाल में दुर्गा विसर्जन के दौरान 8 लोगों की मौत:जलस्तर बढ़ने से हादसा हुआ,20-25 लोग लापता

कन्या राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय : बुद्धि बल के विकास के लिए गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें और गणेश चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि वालों के लिए
मकर राशि वालों के लिए कल यानी 29 मई का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से पर्सनल व प्रफेशनल लाइफ में मेहनत का अच्छा फल मिलेगा और मानसिक शांति का अहसास भी होगा। नौकरी पेशा जातकों की बात करें कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि मिलने से करियर में मजबूती आएगी और काम के सिलसिले में यात्रा का सुख भी मिलेगा। इस राशि के जो जातक नौकरी या शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो कल उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। व्यापारियों के लिए कल व्यापार में नए ऑर्डर मिलने और मुनाफा कमाने के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तैयार रहेंगे और पूरे परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। लव लाइफ वालों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं।

मकर राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय : आर्थिक कष्टों से मुक्ति के लिए गणेशजी को सिंदूर अर्पित करें और हरे कपड़े में पांच मुट्ठी साबुत हरी मूंग बांधकर पोटली बना लें और उसे गणेश मंत्रों के साथ जल में प्रवाहित कर दें।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *