ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसे में 4 और लोगों की मौत,एक की हालत नाजकु,सीएम योगी ने दिया ये आदेश

ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसे में 4 और लोगों की मौत,एक की हालत नाजकु,सीएम योगी ने दिया ये आदेश
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना इलाके में शुक्रवार (15 सितंबर) को हुए लिफ्ट हादसे में चार और घायलों की मौत हो गई है। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो चुकी है। हादसे में एक अन्य घायल कैफ का अस्पताल में इलाज जारी है,जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

बिसरख थाना इलाके के निर्माणाधीन सोसायटी आम्रपाली ड्रीम वैली में शुक्रवार (15 सितंबर) सुबह एक बड़ा हादसा हो गया था। बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी थी,जबकि पांच लोग घायल हो गए थे। शनिवार (16 सितंबर) सुबह इलाज के दौरान चार अन्य घायल लोगों ने दम तोड़ दिया। इस प्रकार हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या आठ हो गयी। एक अन्य घायल का इलाज जारी है।

9 में से 8 लोगों की मौत
दरअसल, ये हादसा उस समय हुआ जब बिसरख में आम्रपाली ड्रीम वैली हाउसिंग सोसयटी की निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट अचानक गिर गई थी। हादसे के समय लिफ्ट में 9 लोग सवार थे। लिफ्ट गिरने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी,जबकि घायलों को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान शनिवार (16 सितंबर) को चार और लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में इस्ताक अली,अरुण तांती मंडल, विपोत मंडल, आरिस खान, असुल मुस्तकीम, अब्दुल मुस्तकीम, कुलदीप पाल और अरबाज अली की मौत हो गई है।

सीएम ने दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश
हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम से पूरे हादसे की जानकारी मांगी थी। उन्होंने इस मामले में हादसे के जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात की थी। लिफ्ट गिरने के हादसे के बाद पूरे प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन लापरवाही बरतने को लेकर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। इस मामले में एनबीसी के जनरल मैनेजर समेत कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया है। हादसे के बाद अधिकारियों ने निर्माणाधीन बिल्डिंग को तत्काल खाली करने का निर्देश दिया था। फिलहाल अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़े   बरात आने से पहले भागी दुल्हन: हल्दी-मेहंदी रस्म के बाद प्रेमी संग हो गई फुर्र, देखते रह गए घरवाले, जानें मामला

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *