ट्रेनों से चारबाग स्टेशन पहुंचे 600 साधु-संत और मेहमान,माथे पर तिलक लगाकर अयोध्या आये

ट्रेनों से चारबाग स्टेशन पहुंचे 600 साधु-संत और मेहमान,माथे पर तिलक लगाकर अयोध्या आये
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देशभर से करीब 600 साधु-संत रविवार को ट्रेनों से चारबाग स्टेशन पहुंचे। इसके अलावा बलिदानी शांति लाल जैन, साहित्यकार डॉ. वीरेंद्र चंदेली,सामाजिक कार्यकर्ता कालीचरन मलिक,इग्नू के वीसी नरेंद्र राय,यूपीएससी के विजयानंद समेत कई अन्य मेहमान भी चारबाग पहुंचे। स्टेशन पर इनके स्वागत के लिए जिला प्रशासन और आरएसएस की ओर से कैंप भी लगाए गए। यहां सभी के माथे पर तिलक लगाकर उन्हें गाड़ियों से अयोध्या रवाना किया गया। इस मौके पर महिलाओं ने गीत भी गाए।

40 बसें लगाई गईं
श्रद्धालुओं को अयोध्या भेजने के लिए चारबाग बस अड्डे पर रविवार को 40 बसें लगाई गईं। आरएसएस के एक पदाधिकारियों ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित श्रद्धालुओं को बसों से भेजा जा रहा है। ये सभी अयोध्या में टेंट सिटी में रुकेंगे।

भेजी गईं 40 इलेक्ट्रिक बसें
श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना पर रविवार को लखनऊ से 40 और इलेक्ट्रिक बसें अयोध्या भेजी गईं। इस तरह 140 में अब तक 90 बसें अयोध्या भेजी जा चुकी हैं। इस तरह लखनऊ में अगले महज 50 इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। इनके साथ 100 सीएनजी बसें चलाई जाएंगी।

33 बसें बदले रूट से गोरखपुर गईं
अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के कारण गोरखपुर जाने वाली बसों के रूट रविवार को बदल दिए गए। चारबाग,आलमबाग,कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से गोरखपुर के लिए रवाना हुई 33 बसें बाराबंकी से गोंडा होकर बस्ती के रास्ते गोरखपुर गईं। गोरखपुर से लखनऊ के लिए भी बसें इसी रूट से आईं।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   सीएम योगी कल गोरखपुर का दौरा करेंगे,504 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *