दिल्ली दौरे पर आए शिंदे ने उद्धव को दिया बड़ा झटका,12 सांसदों ने बगावत कर स्पीकर से की मुलाकात

दिल्ली दौरे पर आए शिंदे ने उद्धव को दिया बड़ा झटका,12 सांसदों ने बगावत कर स्पीकर से की मुलाकात
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज एक बार फिर उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका दिया। उन्होंने दिल्ली में शिवसेना के 12 सांसदों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद शिंदे गुट में शामिल हुए ये सांसद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिले। जहां उन्होंने अलग समूह के रूप में मान्यता देने की मांग की।

शिंदे गुट ने राहुल शेवाले को लोकसभा में विनायक राउत की जगह शिवसेना का नेता बनाने की मांग की। मुलाकात के बाद सांसद हेमंत गोडसे ने न्यूज़ से बात करते हुए कहा,”हमने स्पीकर से मिलकर आग्रह किया है कि हमारे फ्लोर लीडर के तौर पर राहुल शेवाले को मान्यता दी जाए। हमने संसद में नया कार्यालय मांगा है।”

हेमंत गोडसे ने कहा कि चीफ व्हिप पहले भी भावना गवली ही थीं। अभी भी हमारे 12 सांसदों ने उन्हें ही स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। महाराष्ट्र सरकार पहले से ही सुरक्षा दे रही है।

बता दें कि पिछले दिनों शिवसेना में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ एकनाथ शिंदे ने बगावत कर दी थी और बीजेपी के समर्थन से 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तब शिवसेना के 55 विधायकों में से उन्हें 39 विधायकों ने साथ दिया था। सरकार बनने के बाद से ही उनकी नजर सांसदों पर थी। अब 18 सांसदों में से 12 उनके खेमे में चले गए हैं।

उद्धव का निशाना
शिवसेना सांसदों की दिल्ली में मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात के बीच पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने उत्तर भारतीय महासंघ के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा,”आप मेरे तरकश से कितने भी तीर क्यों ना निकाल लीजिए लेकिन उस तीर को चलाने के लिए जिस धनुष की आपको जरूरत होगी वह मेरे पास ही है। जिस शिवसेना पर यह दावा ठोक रहे हैं वो भी मेरे पास है।”

इसे भी पढ़े   सांसदों के बीच चले जमकर लात-घूंसे और मुक्के,जमीन पर लिटा-लिटाकर मारा

उन्होंने कहा,”हमारे लोग गद्दार नहीं है.. हमारे लोगों को गुमराह कर गद्दारी का काम बीजेपी कर रही है। मुझे दुख इस बात का नहीं है मेरे लोगों ने हमारा साथ छोड़ दिया बल्कि तकलीफ इस बात की है कि बीजेपी शिवसेना को खत्म करना चाहती है।”

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा,”वो (BJP) मुर्गा लड़ा रहें है.. इस लड़ाई में जब एक मुर्गा मर जाएगा तब वो (बीजेपी) दूसरे मुर्गे को भी मार कर शिवसेना खत्म कर देंगे। इस तरह उनकी मंशा पूरी हो जाएगी।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *