Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeधर्म कर्मकनाडा के बाद अब Australia में हिंदू मंदिर पर हमला,खालिस्तान समर्थकों ने...

कनाडा के बाद अब Australia में हिंदू मंदिर पर हमला,खालिस्तान समर्थकों ने की तोड़फोड़

नई दिल्ली। कनाडा के बाद ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थकों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है। 12 जनवरी की सुबह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भद्दे चित्र देख हिंदू समुदाय हैरान रह गया।

खालिस्तान समर्थकों पर मंदिर पर हमला करने और तोड़फोड़ करने का आरोप है। ऑस्ट्रेलिया टुडे के मुताबिक, बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर “हिंदुस्तान मुर्दाबाद” लिखकर तोड़ा गया है।

‘हम बर्बरता और नफरत से बहुत दुखी’
BAPS स्वामीनारायण मंदिर ने एक बयान में कहा- “हम बर्बरता और नफरत से बहुत दुखी और हैरान हैं। BAPS हमेशा सभी धर्मों और लोगों के साथ शांतिपूर्ण संवाद के लिए प्रतिबद्ध रहा है। हमने अधिकारियों को अवगत करा दिया है और उनके साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना करते हैं।”

मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी चित्र
पटेल नाम के एक दर्शक ने अपना पहला नाम नहीं बताते हुए आउटलेट से बात की। पटेल ने बताया कि गुरुवार को मंदिर की क्षतिग्रस्त दीवारों को देखा। उन्होंने कहा, “जब मैं आज सुबह मंदिर पहुंचा तो सभी दीवारें हिंदुओं के प्रति खालिस्तान की नफरत के चित्रों से रंगी हुई थीं।”

भिंडरावाले को बताया ‘शहीद’
मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थकों ने हिंदुओं और सिखों को मारने के लिए जिम्मेदार एक भारतीय आतंकवादी भिंडरावाला की ‘शहीद’ के रूप में प्रशंसा भी लिखी है। द ऑस्ट्रेलिया टुडे को दिए एक बयान में, हिंदू काउंसिल ऑफ ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के अध्यक्ष मकरंद भागवत

ने इसकी निंदा की और ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “पूजा स्थलों के खिलाफ किसी भी तरह की नफरत और तोड़फोड़ स्वीकार्य नहीं है और हम इसकी निंदा करते हैं। इस तरह की गतिविधि विक्टोरिया के नस्लीय और धार्मिक सहिष्णुता अधिनियम का उल्लंघन है। हम विक्टोरिया पुलिस और प्रीमियर डैन एंड्रयूज से अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हैं।”

BJP ने साधा निशाना
इस हमले की निंदा करते हुए बीजेपी नेता डॉ. विजय चौथाईवाले ने लिखा,”मेलबर्न में हिंदू मंदिर पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया और तोड़फोड़ की। कनाडा के बाद ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी शांतिप्रिय हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img