प्राइवेट पार्ट में सोना छुपाकर ला रही थी एयर होस्टेस,एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार

प्राइवेट पार्ट में सोना छुपाकर ला रही थी एयर होस्टेस,एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। सोना तस्करी के आरोप में गुरुवार को कन्नूर एयरपोर्ट पर एक एयर होस्टेस को गिरफ्तार किया गया है। एयर होस्टेस की पहचान कोलकाता की रहने वाली सुरभि खातून के रूप में हुई है। सुरभि 28 मई को कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मस्कट से पहुंची थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के एक सूत्र की जानकारी के आधार पर एयर होस्टस की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एयर होस्टेस के पास से 960 ग्राम सोना जब्त किया गया। एयर होस्टेस सूरभि प्राइवेट पार्ट रेक्टम (मलाशय) में छिपाकर सोना ला रही थी।

सूत्रों का कहना है भारत में यह पहला मामला है जब किसी एयरलाइन की एयर होस्टेस को प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी एयर होस्टेस से पूछताछ और आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने आरोपी को कन्नूर महिला कारागार में 14 दिनों के लिए भेज दिया है।

सूत्र ने यह भी बताया है कि एक विस्तृत जांच शुरू हो गई है और अब तक की जांचों से पता चलता है कि उसने इससे पहले भी कई बार सोने की तस्करी की थी। सूत्र ने कहा कि तस्करी गिरोह में केरल के लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। इस मामले को लेकर एयरलाइन कंपनी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बुधवार को सोने की तस्करी के आरोप में दो शख्स को गिरफ्तार किया था। शख्स के पास से 500 ग्राम की सोने की चेन बरामद की गई है जिसकी कीमत 35।22 लाख रुपये है। गिरफ्तार दो लोगों में से एक ने खुद को कांग्रेस सांसद शशि थरूर का PA यानी निजी सहायक बताया है।

इसे भी पढ़े   बाजार की गिरावट पर क्लोजिंग,सेंसेक्स 170 अंक गिरकर 61,624 पर बंद,निफ्टी 18350 के नीचे

इस पूरे मामले पर कांग्रेस सासंद शशि थरूर ने सफाई देते हुए कहा है कि अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। मैं किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं। इस मामले की जांच के लिए आगे की जरूरी कार्रवाई में अधिकारियों को पूरी मदद करने का कोशिश करूंगा। कानून को अपना काम करना चाहिए।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *