BJP को सपोर्ट करने पर RJD समर्थकों ने दलित परिवार को पीटा,पुलिस बता रही कुछ और मामला

BJP को सपोर्ट करने पर RJD समर्थकों ने दलित परिवार को पीटा,पुलिस बता रही कुछ और मामला
ख़बर को शेयर करे

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी पसंद के राजनीतिक दल को सपोर्ट करने पर दलित परिवार की पिटाई के आरोप लगे हैं। यह आरोप राष्ट्रीय जनता दल के समर्थकों पर लगे हैं। पटना जिले के मसौढ़ी में दलित परिवार की पिटाई के आरोप लगे हैं। पीड़ित का आरोप है कि आरजेडी के करीब 12 से 15 समर्थक आए और दलित परिवार के सदस्यों की पिटाई कर दी। आरोप है कि चुनावी रंजिश में यह पिटाई की गई है। पुलिस शिकायत में उन्होंने कहा है कि वह बीजेपी का समर्थकन करते हैं इसलिए आरजेडी समर्थकों ने उनकी पिटाई की है।

पुलिस शिकायत में कहा है कि आरजेडी समर्थकों ने जब उनके पास आए तब उनके हाथों में पार्टी का झंडा भी था। आते ही मारपीट शुरू कर दी और महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया है। इस घटना के बाद पूरे परिवार में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस ने दलित परिवार को पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि यह मामला राजनीतिक रंजिश का नहीं है, बल्कि दो बच्चों की विवाद में लड़ाई का है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पूरे मामले की जांच के बाद ही डिटेल में कुछ भी बताया जा सकेगा। पीड़ित परिवार ने कहा कि मार पिटाई करने आए आरजेडी समर्थकों के हाथ में कट्टा भी था। मारपीट के दौरान उन्होंने गाली-गलौज भी की।

इस घटना लोकजनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आपत्ति जताई है। चिराग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है- ‘लोकतंत्र हमें वोट करने की आजादी देता है, मतदान आपका अधिकार है। ऐसे में किसी विशेष दल के समर्थन करने पर मारपीट करना बेहद निंदनीय है। महिलाओं का अपमान और दलितों का उत्पीड़न राष्ट्रीय जनता दल और उनके समर्थकों का चरित्र ही रहा है। मैं प्रशासन से मांग करता हूं की ऐसे असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कठोर करवाई करें।’

इसे भी पढ़े   चीन में फैली रहस्यमय बीमारी,दुनिया को याद आया कोरोना,डब्ल्यूएचओ के भी उड़े होश

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *