डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर काटा बावाल

डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर काटा बावाल
ख़बर को शेयर करे

सोनभद्र (जनवार्ता)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवार में डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने गुरुवार की देर शाम जमकर हंगामा व बवाल काटा। लेकिन शुक्रवार को भर में पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
अलीनगर थाना क्षेत्र के पटपरा गांव निवासी रोचक पाल की पत्नी आरती पाल 21 वर्ष की गुरुवार को डिलीवरी के 2 घंटे बाद नर्सों के लापरवाही के बाद मौत हो गई थी।

इसको लेकर परिजनों सहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवार पर गुरुवार की देर रात तक जमकर बवाल काटा। हालांकि देर रात पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने व पति के तहरीर पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद शव शुक्रवार की भोर में गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतिका का अंतिम संस्कार कैली गंगा घाट पर किया गया। इधर पूछे जाने पर कोतवाल विजय बहादुर सिंह ने बताया कि पति के तहरीर के आधार पर उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है।

आरती की मौत के बाद मौके पर पहुंचे सीएमओ युगल किशोर राय व एसडीम विराग पांडेय के अलावा अलीनगर व मुगलसराय पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया ।लेकिन दूसरे दिन भी कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने से परिजनों में असंतोष की स्थिति बनी हुई है।

खुशी दो घंटे बाद ही गम में बदली
पटपरा गांव निवासी रोचक पाल की शादी 2 वर्ष पूर्व फेसुडा गांव निवासिनी आरती पाल से हुई थी। दो वर्ष बाद काफी मिनट के बाद पुत्र की प्राप्ति हुई तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हर कोई बधाई देने लगा। यहां तक की परिजन भी इस खुशी को टेलीफोन द्वारा नाते रिश्तेदारों को भी बताने लगे। लेकिन मात्र दो घंटे बाद ही आरती के मौत की खबर से मानो परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो। इसको लेकर देर शाम तक नाते रिश्तेदार संबंधियों का जमावड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवार पर सैकड़ो की संख्या में देखने को मिला।

इसे भी पढ़े   घर में खाना बनाते समय एलपीजी सिलेंडर लीकेज होने से सिलेंडर में आग लग गई

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *